खेलट्रेंडिंगन्यूज़

रोहित शर्मा की कप्तानी में होगा इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म?

IND vs WI : क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी के चलते भारतीय टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी का करियर खत्म होता दिखाई दे रहा है. क्रिकेट फैंस का मानना है कि इस क्रिकेटर ने इंडिया के लिए अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल लिया है. खुद को साबित करने के लिए इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. इंडिया को अब अपना अगला टेस्ट मैच इस साल के आखिरी में साउथ अफ्रीका के दौरे पर दिसंबर के महीने में खेलना है. अनुमान लगाया जा रहा है इस दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में ये क्रिकेटर नजर नहीं आएगा.

Rohit Sharma की कप्तानी में इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर होगा खत्म?

Rohit Sharma

जानकारी के मुताबिक बता दें क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का टेस्ट करियर लगभग खत्म होता नजर आ रहा है. अजिंक्य रहाणे को बड़े भरोसे के साथ टीम इंड़िया में शामिल किया था. इतना ही नहीं BCCI ने इस दिग्गज बल्लेबाज को दोबारा भारतीय टीम का उप-कप्तान भी बना दिया था, लेकिन इस खिलाड़ी ने सभी के भरोसा को चूर-चूर कर दिया है. क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने अपने खराब प्रदर्शन से कप्तान, कोच, टीम मैनेजमेंट, BCCI और सेलेक्टर्स का भरोसा तोड़ दिया है. माना जा रहा है वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ ही इस प्लेयर का करियर खत्म हो सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट मैच!

ajinkya rahane

Read: Sports Latest News in Hindi | News Watch India

बता दें क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज (Westindies) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में सिर्फ 3 रन बनाकर बोल्ड हो गए थे और अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में भी महज 8 रन ही बना पाए और कैरेबियाई तेज गेंदबाज शेनॉन गैब्रिएल की गेंद पर आउट हो गए. वेस्टइंडीज (westindies) के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला, क्योंकि टीम इंड़िया ने अपनी दूसरी पारी 181/2 पर घोषित कर दी थी और वेस्टइंडीज को 365 रनों का लक्ष्य मिला था.

साउथ अफ्रीका दौरे पर खेलना तय

इंडिया को अब अपना अगला टेस्ट मैच (test match) इस साल के आखिरी में साउथ अफ्रीका (south africa) के दौरे पर दिसंबर के माह में खेलना है. अब अजिंक्य रहाणे की भारतीय टेस्ट टीम (indian test team) में वापसी नामुमकिन के बराबरी होगी, क्योंकि मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का साउथ अफ्रीका (south africa) दौरे पर खेलना तय है. श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका (south africa) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.40 की बल्लेबाजी औसत से 666 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने इंडिया के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button