Live UpdateSliderखेलन्यूज़राज्य-शहर

दुश्मनों के साथ मिला बैठा हाथ, भारत में रहकर भारत के खिलाफ खेलेगा ये क्रिकेटर..

Latest News and updates of Dinesh Karthik

India Cricket News (क्रिकेट न्यूज़)! टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में चुनौती देने के लिए इंग्लैंड (england) ने पूरी तरह से जाल बिछा दिया है। उसने दौरे से पहले ही भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को बैटिंग कोच सलाहकार बना दिया। हालांकि, इस बीच एक सवाल हर किसी के मन में उठ रहा है। कि क्या दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) रिटारयमेंट ले चुके हैं या लेने वाले हैं ?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के करीबी दोस्त और लंबे वक्त तक टीममेट ले रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम की कोचिंग टीम में शामिल किया गया है। वह 25 जनवरी से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की विरोधी टीम के साथ मिलकर काम करेंगे। कार्तिक पहले 9 दिनों के लिए इंग्लैंड लायंस के साथ होंगे, जबकि बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में इंग्लिश टीम के साथ काम करेंगे।

Read: Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) !NewsWatchIndiaLatest news and updates of Dinesh Karthik

इस बीच फैंस यह जानने के लिए बेकरार हैं कि क्या दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) से रिटायरमेंट लिया है तो बता दें कि ऐसा नहीं है। वह अभी डोमेस्टिक लेवल पर अपनी होम टीम तमिलनाडु के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने आखिरी मुकाबला हरियाणा के खिलाफ राजकोट में 13 दिसंबर, 2023 को खेला था। उस मुकाबले में उन्होंने 31 रन की पारी खेली थी।

दूसरी तरफ, अब जब वह विपक्षी टीम की कोचिंग टीम में शामिल हो गए हैं तो यह कहा जा सकता है कि वह unofficial international cricket से रिटायर हो चुके हैं। यह भी संभव है कि वह कोचिंग और कॉमेंट्री करियर को आगे बढ़ाने के लिए जल्द ही रिटायरमेंट की घोषणा कर दें। कार्तिक का स्वागत करते हुए इंग्लैंड पुरुष प्रदर्शन निदेशक मो बोबट ने कहा- भारत-ए के खिलाफ एक रोमांचक चुनौती के लिए हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करने वाला इतना मजबूत coaching group होना बहुत अच्छा है। पहला टेस्ट 25 जनवरी से शुरू होगा और हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में दिनेश कार्तिक की क्या भूमिका है?
तमिलनाडु में जन्मे क्रिकेटर इंग्लैंड लायंस के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करेंगे और दौरे के पहले 9 दिनों के लिए उनकी कोचिंग टीम का हिस्सा होंगे। उनका प्राथमिक काम इंग्लैंड (england) के बल्लेबाजों को भारतीय परिस्थितियों से तालमेल बिठाने और घूमती भारतीय पिचों पर बल्लेबाजी करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन करना होगा। वह कोच नील किलीन और पूर्णकालिक सहायक रिचर्ड डॉसन, कार्ल हॉपकिंसन और ग्रीम स्वान के साथ काम करेंगे। ऑस्ट्रेलिया (australia) की बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ सहायक कोच के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा करने के बाद इयान बेल 18 जनवरी को टीम में शामिल होने तक कार्तिक टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करेंगे।

क्या दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik)ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है?
विकेटकीपर बल्लेबाज ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान नहीं किया है। उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ 2022 T20 वर्ल्ड कप (World cup) में अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उनका आखिरी test match 2018 में था और संयोग से यह इंग्लैंड (England) के खिलाफ था। वह अभी भी भारतीय घरेलू क्रिकेट में अपनी राज्य टीम तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं और IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button