Sliderखेल

अफगानिस्तान को रौंदने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए दोनों देशों की प्लेइंग-11

India Vs Afghanistan T-20: टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup 2024)  की तैयारियों में भारतीय टीम (Team India)जुट चुकी है, भारत का लक्ष्य अब टी-20 विश्व कप को जीतने पर है। जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम में शामिल कर लिया है। भारत और अफगानिस्तान के बीच आज बीच मुकाबला शाम 7 बजे शुरू हो जाएगा, जो कि पंजाब के मोहाली स्टेडियम में खेला जाना है।

Also Read: Latest Hindi News India vs Afghanistan । News Today in Hindi

टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी टी-20 सीरीज है, इस सीरीज पर हर किसी की नजरें रहेंगे खास तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  पर…क्योंकि रोहित शर्मा टीम की कप्तानी के साथ साथ ओपनिंग भी करेंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के साथ विराट कोहली को भी मैच में वापसी करनी थी, लेकिन टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह पहले मैच में परिवारिक कारणों की वजह से मौजूद नहीं रहेंगे। हालांकि विराट कोहली सीरीज के अंतिम 2 मुकाबलों के लिए मौजूद रहेंगे।

2022 के बाद पहला टी-20 खेलेंगे कप्तान रोहित

दरअसल आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का पूरा फोकस वनडे विश्वकप पर था, लेकिन टीम इंडिया विश्व कप हार गई, अब रोहित का फोकस टी-20 विश्वकप पर है। रोहित शर्मा  ने नवंबर 2022 में अपना आखिरी टी-20 खेला था, लेकिन अब रोहित की वापसी हो रही है… जो कि भारत के लिए एक अच्छी खबर है। तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम के लिए एक खराब खबर ये है कि  खतरनाक स्पिनर राशिद खान सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिससे की टीम की परेशानियां बढ़ गईं हैं।

सीरीज शुरू होने से पहले हर किसी के मन में सवाल उठता है कि लाइव मैच कहां देखें? हम आपको इसका जवाब बताते हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले पहले मैच का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर होगा। इसके साथ ही मैच की स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर होगी। ऐप पर फैंस फ्री मैच में का लुफ्त उठा सकते हैं। भारत में होने वाले सभी द्विपक्षीय सीरीज के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्पोर्ट्स 18 के पास ही हैं।

Also Read: Latest Hindi News India vs Afghanistan । News Today in Hindi

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल (ओपनर), शुभमन गिल (नंबर-3) , संजू सैमसन (विकेटकीपर और बल्लेबाज), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, आवेश खान, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार

अफगानिस्तान की संबावित प्लेइंग 11

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर) हजरतुल्लाह जजई, अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब उर रहमान, शरफुद्दीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, कैस अहमद, नूर अहमद, फजलहक फारूकी

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button