Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशबड़ी खबरराजनीति

सोनिया-खरगे ने ठुकराया रामलला का निमंत्रण, BJP नेताओं ने जमकर धोया!

Ram Mandir Pranpratistha Invitation: बस कुछ दिन इंतजार है, फिर प्रभु श्री राम का मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा, रामनगरी में 22 जनवरी को होने वाले रामलला (Ram lala) के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं । पूरी अयोध्या (Ayodhya) नगरी को सजाया जा चुका है । शहर भर में तमाम जगहों पर रामकथा का आयोजन किया जा रहा है। देश भर से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। राम लला के दर्शन कर रहे हैं। लेकिन प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस (Congress) ने कार्यक्रम में जाने से कांग्रेस ने इनकार कर दिया है। पार्टी ने एक बयान जारी कर रहा है कि सोनिया गांधी (Soniya Gandhi), मल्लिकार्जुन खरगे और अधीर रंजन शामिल नहीं होंगे।      

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir golden door । News Today in Hindi

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर बोला हमला!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर सियासी हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये लोग भगवान राम को बांटने का काम कर रहे हैं । ये लोग फूट डालो राज करों ये काम कर रहे है । धार्मिक प्रोग्रामों को राजनीतिकरण कर रहे है हम इसका विरोध कर रहे है । ये लोग राजनीतिक अड्डा बनाना चाह रहे है । भगवान राम सबके है । ये लोग हिन्दू मुस्लमानों को लड़ाया और अब ये भगवान राम को बांट रहे है।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक लेटर शेयर किया है, जिसमें उसने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाने के फैसले का कारण बताया है। इसमें कांग्रेस ने लिखा है कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और अधीर रंजन चौधरी को निमंत्रण मिला था । प्रभु श्रीराम करोड़ों लोगों के पूजनीय हैं ।  धर्म मनुष्य का व्यक्तिगत विषय है । लेकिन BJP -RSS ने वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर को एक पॉलिटिकल प्रोजेक्ट’ बना दिया है। चुनावी फायदे के लिए अधूरे मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है।

कांग्रेस के निमंत्रण ठुकराते ही मामले पर राजनीति शुरू हो गई। कयास लगाए जाने लगे कि ‘राम’ से दूरी क्या कांग्रेस की सियासी मजबूरी है ? कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर के राजनीतिकरण का काम कर रही है। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता भी आने वाले समय में इनका बहिष्कार करने वाली है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir golden door । News Today in Hindi

दरअसल कांग्रेस अपने मुस्लिम वोट बैंक को नाराज नहीं करना चाहती….लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं में कोई ऐसा मैसेज ना जाए जिससे दूसरे संप्रदाय के वोट छिटकने का खतरा हो । हिंदू धर्मगुरू इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं ने पहले ही भगवान के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैं । दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर सनातन विरोधी होने का आरोप लगाया है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button