खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IPL Auction: SRH मालकिन की लग गई लॉटरी, विराट धोनी जैसे प्लेयर मिल गए सस्ते में, IPL में मचाएंगे धमाल..

IPL Auction: दुबई में 19 दिसंबर को हुई IPL की मिनी नीलामी में इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी। वर्ल्ड कप (World cup) विजेता ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ियों पर बरसे खूब पैसे, कुछ अनजाने भारतीय युवा खिलाड़ी भी मालामाल हुए। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस (Mitchell Starc Pat Cummins) पर तो पैसों की बरसात हो गई।

Also Read: Latest Hindi News Sports | Sports Samachar Today in Hindi

Kavya Maran: दुबई में हुए IPL 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में वानिंदु हसरंगा को उनके बेस प्राइस यानी सिर्फ डेढ़ करोड़ रुपये में खरीदकर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers hydrabad) की मालकिन काव्या मारन (Kavya Maran) का चेहरा खुशी से खिल उठा।

Read Here: Latest Cricket Match IPL | IPL Cricket samachar Today in Hindi

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट (World cricket) के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। भारतीय पिचों पर धीमी स्पिन गेंदबाजी और लोअर ऑर्डर में विस्फोटक बैटिंग की क्षमता उन्हें किसी भी दूसरे प्लेयर से अलग बनाती है। उम्मीद थी कि दुबई में हुए IPL 2024 के ऑक्शन में उनपर पैसों की बरसात होगी, हर टीम उनके पीछे भागेगी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers hydrabad) ने हसरंगा को उनके बेस प्राइस यानी सिर्फ डेढ़ करोड़ रुपये में ही खरीद लिया। इतनी कम कीमत पर मिली शानदार डील के बाद फ्रैंचाइजी की मालकिन काव्या मारन (Kavya Maran) की खुशी देखने लायक थी, उनका चेहरा खुशी से खिल उठा था। प्यार मुस्कुराहट देखने लायक थी।

कौड़ियों के दाम हीरा खिलाड़ी

दरअसल, आईपीएल 2021, 2022 और 2023 में वानिंदु हसरंगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे और उनकी फीस 10.75 करोड़ रुपये थी। पिछले कुछ समय से इंजर्ड चल रहे हसरंगा खराब फिटनेस के चलते वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाए थे, ऐसे में RCB ने उन्हें रिलीज कर दिया। हसरंगा ने अपना बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपये रखा था। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers hydrabad) ने पहली बोली लगाई और यही आखिरी भी साबित हुई। हसरंगा ने IPL में 26 मैच में 35 विकेट लिए हैं, जिसमें 5/18 उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर रहा।

पैट कमिंस को बनाया सबसे महंगा प्लेयर

ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers hydrabad) ने रिकॉर्ड 20 करोड़ 50 लाख रुपये की कीमत देकर खरीदा। कमिंस IPL इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए। RCB और हैदराबाद के बीच कमिंस को अपने साथ जोड़ने की होड़ मची हुई थी। पेस बॉलिंग ऑलराउंडर कमिंस पिछला IPL नहीं खेले थे। 30 वर्षीय यह प्लेयर इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के साथ रह चुके हैं। 42 IPL मैच में वह 45 विकेट ले चुके हैं और तीन अर्धशतक जमा चुके हैं। इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो कमिंस ने 56 टेस्ट, 88 वनडे और 50 टी-20 खेले हैं।

Also Read More News: Latest Entertainment News in Hindi | Entertainment Samachar Today in Hindi

आईपीएल नीलामी में शरीक सभी 10 टीमों ने मिलकर महज 72 खिलाड़ी खरीदे, जिसमें 30 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इस दौरान कुल 2 अरब, 30 करोड़, 45 लाख खर्च हुए। ऑक्शन में तेज गेंदबाजों पर पैसों की बरसात देखने को मिली। कई दिग्गज स्पिनर्स अनसोल्ड रहे या फिर बेहद कम कीमत में बिके। पेसर्स पर पैसे लुटाने का एक बड़ा कारण ऑक्शन से ठीक एक रात पहले IPL के नियमों में बड़े बदलाव माना जा रहा है। दरअसल, IPL के COO हेमंग अमीन ने सारी फ्रैंचाइजियों को बता दिया था कि नए सीजन में एक गेंदबाज अब 2 बाउंसर्स फेंक सकता है। पहले इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) की तरह कंधे से ऊपर सिर्फ एक ही गेंद की अनुमति होती थी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button