Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

Today Headlines News pakistan Government: पाकिस्तान में गिरेगी सरकार, मचा हाहाकार! कंगाल, बदहाल, पाकिस्तान, मचा त्राहिमाम-त्राहिमाम!

Call it Beggaristan, call it pauper, call it bad condition, or call it Pakistan, the point, meaning and meaning are the same. poor, destitute

Today Headlines News pakistan Government: भिखारिस्तान कहिए, कंगाल कहिए, बदहाल कहिए, या पाकिस्तान कहिए, बात, अर्थ और मतलब एक ही है। कंगाल, बदहाल और दाने दाने के मोहताज पाकिस्तान में खाने के पैसे नहीं है। अवाम महंगाई से त्राहिमाम कर रही है। बढ़ती बेरोजगारी दर ने युवाओँ के माथे पर बल ला दिया है। लेकिन पाकिस्तान के हुक्मरानों को अवाम की परवाह कहां। उन्हें तो अपनी हुकूमत अपनी शान और अपनी पार्टी की तरक्की से मतलब है। इसकी तस्वीर एक बार फिर तब दिखी। जब पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव की आहट सुनाई दी। हाल ही में हुए चुनाव में धांधली, फर्जीवाड़े के जरिए जम्हूरियत के साथ जो मजाक किया गया।

उसके पूरी दुनिया में पाकिस्तान की खूब किरकिरी हुई। पर शायद चुनाव के नाम पर हुए धोखे के बाद भी पाकिस्तान को अपनी ऊंगली पर नचाने वाले अपने मकसद में नाकाम रहे। यही वजह है कि अब पाकिस्तान में फिर से चुनाव की बात उठने लगी है। चुनाव के नाम पर हुई धांधली की नई कहानी लिखी जा रही है। इलेक्शन को लेकर इंटरनेशनल बेइज्जती (international insult) के बावजूद चुनाव कराने का दम भरा जा रहा है। पाकिस्तान में मचे उथलपुथल के बीच चुनाव कराने की बात नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) पार्टी पीएमएल-एन (PML-N) ने उछाली है। सत्तारूढ़ पार्टी के वरिष्ठ नेता और और मियां नवाज शरीफ के करीबी जावेद लतीफ (Javed Latif) ने एक इंटरव्यू (Interview) में इससे जुड़े दावे किए। सबसे पहले उन्होंने क्या क्या कहा आपको ग्राफिक्स (Graphics) के जरिए बताते हैं, उन्होंने कहा।

‘नवाज़ शरीफ़ चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे, लेकिन हमारी पार्टी 8 फ़रवरी को हुए आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने में नाकाम रही। इसके बाद उन्होंने चौंकाने वाला कदम उठाते हुए अपने भाई और निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष शहबाज़ शरीफ़ को 6 दलों की केंद्र सरकार का नेतृत्व करने की इजाज़त दी’। अब चुनाव 2 साल में हों या 5 साल में, PML-N प्रमुख नवाज़ शरीफ़ चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे। शहबाज़ शरीफ़ को पाकिस्तानी सेना का पसंद माना जाता है। ऐसे में सत्तारूढ़ पार्टी की तरफ से चुनाव और नवाज़ शरीफ़ की ताजपोशी की बात को पाकिस्तानी सियासत के जानकार किसी बड़ी आहट से जोड़ रहे हैं। माना जाता है कि शरीफ़ बंधुओं के रिश्ते पाकिस्तानी सेना के साथ खट्टे मीठे रहे हैं। ऐसे में नवाज के करीबी नेता के दावों को लेकर कई सवाल फिजां में तैर रहे हैं।

क्या पाकिस्तान में तख्तापलट की तैयारी?

आपको बता दें कि पाकिस्तान में शहबाज शरीफ अपने धुर विरोधी जरदारी की पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। जिसे मेक इन चाइना सरकार भी कहा जाता है। दावा किया जाता है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के दबाव में ही नवाज और जरदारी की पार्टी सत्ता में साझीदार बनी। लेकिन अब जिस तरह बैकडोर से नवाज शरीफ को चौथी बार प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनाने की आवाज उठी है. उससे लग रहा है कि एक बार फिर पाकिस्तान में सियासी उठापटक तय है। और इसके पीछे चीन का हाथ भी मुमकिन है। क्योंकि हाल ही में नवाज शरीफ ने लाव लश्कर के साथ चीन का सीक्रेट दौरा किया था। जिसकी भनक शहबाज हुकूमत और मुनीर ब्रिगेड तक को नहीं थी।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button