Live UpdateSliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़

Kkr vs rcb t20 cricket match update: KKR से हार के लिए कप्तान डु प्लेसिस को मिली सजा, RCB मुश्किल में

Nothing is going right for Royal Challengers Bangalore in IPL 2024. The team lost the match to Kolkata Knight Riders by one run.

Kkr vs rcb t20 cricket match update: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। मैच में टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से एक रन से हार गई। अब तक खेले गए आठ मैचों में आरसीबी को केवल एक जीत मिली है। केकेआर के खिलाफ हार के बाद अब कप्तान फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis ) को पेनाल्टी मिली है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis ) पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनके कार्यों के लिए 12 लाख। ऐसा उनकी टीम द्वारा आईपीएल मैच को समय पर सभी 20 ओवर फेंककर समाप्त करने में असमर्थता के परिणामस्वरूप हुआ। कर्ण शर्मा के विस्फोटक आखिरी ओवर के बावजूद, कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को ईडन गार्डन्स में एक रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को 1 रन से हरा दिया।

फाफ डुप्लेसिस की शुरुआती गलती

इस सीजन में पहली बार आरसीबी समय पर अपने ओवर पूरे करने में नाकाम रही है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने एक बयान जारी कर कहा, ’21 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2024 के 36वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis ) पर जुर्माना लगाया गया क्योंकि उनकी टीम ने स्वीकार्य ओवर रेट से धीमी गति से खेला गया। फाफ पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है क्योंकि न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए यह उनकी टीम का सीजन का पहला मामला था।

हारने वाली टीम के पास जीतने का प्रबल मौका था

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 222 रन बनाये। कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक (50 रन) और सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट की 14 गेंदों में 48 रनों की बेहतरीन पारी ने उनकी पारी की नींव रखी। इसके बाद उन्होंने आरसीबी को 221 रन पर समेट दिया। टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर तीन रन बनाने थे। फर्ग्यूसन ने दूसरा रन लेने का प्रयास किया लेकिन रन आउट हो गए। नतीजा ये हुआ कि आरसीबी को महज एक रन से हार का सामना करना पड़ा। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आरसीबी की आठ मैचों में यह सातवीं हार है और केवल दो अंकों के साथ टीम स्टैंडिंग में 10वें स्थान पर संघर्ष कर रही है।

खेल के बाद, डु प्लेसिस ने विराट कोहली को गेंद सौंपने के विकल्प पर टिप्पणी करते हुए कहा, “यह निराशाजनक था, लेकिन नियम तो नियम हैं।” विराट कोहली विकेट (Faf du Plessis on Virat Kohli Wicket Controversy vs KKR)
विवाद बनाम केकेआर पर फाफ डु प्लेसिस: विराट और मेरा मानना था कि कोहली के आउट होने के दौरान गेंद कमर से ऊपर थी। हो सकता है कि उसने पॉपिंग (बल्लेबाजी) क्रीज के आधार पर अपना निर्णय लिया हो। एक टीम का मानना है कि इस परिदृश्य में गेंद नो बॉल है, जबकि दूसरी टीम अन्यथा मानती है। खेल कभी-कभी इसी तरह चलता है। गेंद कोहली की कमर के ऊपर थी लेकिन स्ट्रोक खेलते समय वह क्रीज छोड़कर नीचे की ओर जा रही थी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button