Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Israel-Hamas War Update Today Live: हमास के खिलाफ गरजे इजराइल के फाइटर जेट; राफा में 13 की मौत

Israel's fighter jets roar against Hamas; 13 killed in Rafa

Israel-Hamas War Update Today Live: इजराइल ने एक बार फिर गाजा के राफा शहर पर विमानों से हमला कर दिया है। इस घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी गाजा शहर राफा (rafa) पर इजरायली हमलों में 13 से अधिक लोगों की मौत हो हुई हैं और कई घायल हो गए। इस हवाई हमले में कई घरों को भी निशाना बनाया गया है।

इजराइल और हमास (Israel-Hamas War) के बीच महीनों से चल रहा संघर्ष दिन पर दिन और बढ़ता जा रहा है। दोनों देशों के बीच चल रही लड़ाई के बीच इजराइल ने एक बार फिर गाजा के राफा शहर पर विमानों (airstrike) से हमला किया है। इस हवाई हमले (airstrike) में कम से कम 13 लोगों की जान चली गई। स्वास्थ्य अधिकारियों (health ministers) के अनुसार, दक्षिणी गाजा शहर राफा (rafa) पर इजरायली हमलों में 13 फिलिस्तीनी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

हालाँकि, हमास मीडिया (hamas media) आउटलेट्स द्वारा 15 लोगों के मारे जाने की सूचना दी गई थी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजरायली विमानों ने पट्टी के उत्तर में गाजा शहर में 2 आवासों को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप कई मौतें और चोटें आईं।

फिलिस्तीन के हमास नेताओं का स्वागत करने की थी उम्मीद

फिलिस्तीनी संगठन हमास के नेता राफा (rafa) पर हमले से कुछ घंटे पहले मिस्र में मौजूद थे, जहां दस लाख से अधिक फिलिस्तीनी इजरायल के साथ युद्धविराम पर समझौते की संभावना के बारे में बात करने के लिए महीनों की इजरायली बमबारी से सुरक्षा की मांग कर रहे थे।

इजरायल की प्रतिक्रिया पर चर्चा करेगा हमास

हमास (hamas) के अधिकारियों के अनुसार, हमास के उप गाजा अध्यक्ष खलील अल-हया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा रविवार को कतर और मिस्र के मध्यस्थों को सौंपी गई युद्धविराम योजना पर इजरायल की प्रतिक्रिया की जांच करने की उम्मीद है। जैसे ही इज़राइल ने रफ़ा पर आक्रमण करने की धमकी दी, अमेरिका (America) द्वारा समर्थित मध्यस्थों ने समझौता कराने के अपने प्रयास बढ़ा दिए।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें इज़रायली आँकड़े बताते हैं कि लड़ाई 7 अक्टूबर को शुरू हुई, जब हमास के आतंकवादियों ने इज़रायल (isreal) पर हमला किया, जिसमें 1,200 लोग मारे गए और 253 कैदी ले लिए गए।

आपको बता दें हमास द्वारा प्रबंधित स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार, 28 अप्रैल को जारी एक बयान के अनुसार, पिछले 24 घंटों में इजरायली सेना ने 66 फिलिस्तीनियों को मार डाला है और 138 अन्य को घायल कर दिया है। पिछले साल 7 अक्टूबर को शुरू हुए इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध के बाद से कुल मिलाकर 34,454 लोग मारे गए हैं, जबकि 77,575 घायल हुए हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button