उत्तर प्रदेश

UP Bijnor News: जिला जेल के कैदियों के लिए तोहफा, गर्मी में उठाया शरबत का लुत्फ

UP Bijnor news: चिलचिलाती धूप, आग उगलते सूरज के चलते इस समय पड़ रही भीषण गर्मी से कैदियों को राहत पहुंचाने के लिये जिला कारागार में कैदियों मिलाई करने आए 786 लोगों को जलपान कराकर उनको ठंडा शरबत पिलाया गया है।

जिला कारागार के बाहर टेंट लगाकर जिला कारागार अधीक्षिका तथा जेलर द्वारा जलपान और ठंडे शरबत की व्यवस्था कराई गई। वहीं जिला कारागार पर बन्दियों से मिलने आए उनके परिजनों और रिश्तेदारों ने जिला कारागार की अधीक्षका और जेलर की जमकर प्रशंसा की है।

इस समय गर्मी का पारा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, इस भयंकर गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो चला है। दस बजते ही आसमान से सूरज आग उगलना शुरू कर देता है।देखते ही देखते सड़कों पर सन्नाटा सा पसरा हुआ दिखाई देता है।इस भयंकर गर्मी से लोग बीमार भी पढ़ रहे हैं।भीषण गर्मी के चलते डायरिया जैसी बीमारी भी पनपने लगी है।

बिजनौर जिला कारागार अधीक्षिका डॉ0 आदिती श्रीवास्तव,जिला कारागार के जेलर रविंद्रनाथ द्वारा इस भयंकर गर्मी को देखते हुए,जिला कारागार पर बन्दियों से मिलने आए,उनके परिजनों व रिश्तेदारों को गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए, जलपान और ठंडे शरबत की व्यवस्था कराई गई है।जिला कारागार के बाहर एक शानदार पंडाल लगाया गया था।वहां पर मौजूद जिला कारागार के स्टाफ  द्वारा आज 786 लोगो को बन्दियों से मुलाकात करने के लिए आए परिवारजन व रिश्तेदारों को जलपान और ठंडे शरबत की व्यवस्था कराई गई।बन्दियों से मिलने आए उनके परिजन व रिश्तेदारों द्वारा जिला कारागार अधीक्षिका आदिती श्रीवास्तव जिला कारागार के जेलर रवींद्रनाथ की पूरी-पूरी प्रशंसा की है।उन्होंने बताया कि इस भयंकर गर्मी में घर से निकलना मुश्किल हो रहा है, लेकिन आज जब हम अपने अपने बन्दियों से जिला कारागार पर मुलाकात करने आये,इस दौरान जिला कारागार प्रशासन द्वारा उनको जलपान और ठंडे शरबत की व्यवस्था कराई गई है।यह बहुत ही पुण्य का काम किया गया है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button