उत्तर प्रदेशपढ़ाई-लिखाईराज्य-शहर

UP Bijnor News: दिल्ली पब्लिक स्कूल,बिजनौर में हर्षोल्लास के साथ ग्रैंड पेरेंट्स डे का भव्य आयोजन

Grand Parents Day was celebrated with great enthusiasm in Delhi Public School, Bijnor

UP Bijnor News: दिल्ली पब्लिक स्कूल,बिजनौर में शनिवार को प्री-प्राइमरी विभाग के विद्यार्थियों के नाना-नानी और दादा-दादी के सम्मान में ग्रैंड पेरेंट्स डे धूमधाम से मनाया गया।


इस विशेष अवसर पर विद्यालय के प्रांगण में बड़ी संख्या में बुजुर्गों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि की भूमिका में बिजनौर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस श्री अभिषेक झा अपनी पत्नी श्रीमती रिया झा के साथ आमंत्रित रहे।


पारंपरिक परिधानों में सजधज कर आए ग्रैंड पेरेंट्स ने स्कूल में लगे सेल्फी कॉर्नर का भी भरपूर आनंद उठाया।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती पायल कपूर और विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन और पुष्प अर्पण के साथ हुआ।प्रधानाचार्या ने सभी ग्रैंड पेरेंट्स का हार्दिक स्वागत करते हुए नन्हे-मुन्ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर नर्सरी पीयर के छात्रों द्वारा स्वागतम नृत्य प्रस्तुत किया गया,जो दर्शकों के मन को छू गया।
मंच संचालन का कार्य शिवाक्षी झा,लारण्य वत्स,विराज राणा,रुद्रांश और अवनी ने सुश्री महक शम्सी के साथ मिलकर बखूबी निभाया।नर्सरी चेरी व नर्सरी ग्रेप्स कक्षा के छात्रों के मनमोहक नृत्य ने सभी का मन मोह लिया।

एलकेजी के छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्किट यादों का कारवां ने बचपन की मधुर यादों को जीवंत किया,जिसमें बच्चों ने विभिन्न नृत्यों के माध्यम से अपने भावों को व्यक्त किया। इसके अलावा,यूकेजी के विद्यार्थियों ने जिंदगी की वास्तविक खुशियां नामक स्किट के माध्यम से जीवन में खुशियों का सही मायने में आनंद उठाने का संदेश दिया।

कार्यक्रम में बच्चों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न सांस्कृतिक नृत्यों में देश की विभिन्न संस्कृतियों की झलक देखने को मिली। यूकेजी के विद्यार्थियों,फातिमा,विहान,द्रव्य रस्तोगी और परीशा गुप्ता ने अपने दादा-दादी के साथ बिताए गए अनुभवों को साझा कर सभी को भावुक कर दिया।

ग्रैंड पेरेंट्स के लिए विशेष रूप से क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया,जिसमें मजेदार और ज्ञानवर्धक प्रश्न पूछे गए।विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए गए।कार्यक्रम के समापन में एक विशेष आकर्षण रहा,ग्रैंड पेरेंट्स के लिए आयोजित रैंप वॉक,जिसमें दादा-दादी और नाना-नानी ने पूरे उत्साह और आनंद के साथ भाग लिया। पारंपरिक परिधानों में सजे इन बुजुर्गों ने अपने आत्मविश्वास और जीवंतता से रैंप पर मानो नई ऊर्जा का संचार कर दिया।उनकी मुस्कुराहटें और गर्व भरी चाल ने न केवल वहां उपस्थित बच्चों,बल्कि सभी दर्शकों के दिलों को छू लिया।


धन्यवाद ज्ञापन का कार्य शरण्या और आद्विक ने अत्यंत मधुर और भावनात्मक अंदाज में प्रस्तुत किया।उन्होंने न केवल उपस्थित ग्रैंड पेरेंट्स का आभार व्यक्त किया,बल्कि यह भी कहा कि उनकी उपस्थिति ने इस दिन को वास्तव में विशेष बना दिया। कार्यक्रम की सफलता के पीछे श्रीमती बिंदु चौधरी का विशेष योगदान रहा,जिन्होंने पूरे आयोजन के समन्वय और संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।उनके नेतृत्व में पूरा कार्यक्रम अत्यंत सुव्यवस्थित और मनमोहक तरीके से संपन्न हुआ। प्रधानाचार्या श्रीमती पायल कपूर ने समापन भाषण में कहा कि विद्यालय में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए उनके मानसिक और भावनात्मक विकास पर विशेष ध्यान दिया जाता है। इसमें ग्रैंड पेरेंट्स की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है।उन्होंने कहा,दादा-दादी बच्चों के लिए माता-पिता, शिक्षक और दोस्त,तीनों का सम्मिश्रण होते हैं,जो उन्हें जीवन के अनमोल संस्कार और प्रेम प्रदान करते हैं।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button