उत्तर प्रदेश

UP Ghaziabad News:इंदिरापुरम में हिंदू-मुस्लिम तिरंगा यात्रा: भाईचारे की मिसाल, राजनीति को दिया करारा जवाब

Hindu-Muslim Tiranga Yatra in Indirapuram: An example of brotherhood, a befitting reply to politics

UP Ghaziabad News: गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ग्राम कनावनी में 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक ऐसी तिरंगा यात्रा निकली, जिसने देश में भाईचारे और एकता का संदेश दिया। हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदायों के लोगों ने मिलकर इस यात्रा को भव्यता प्रदान की, मानो स्वतंत्रता के इस पावन पर्व पर देश की आत्मा को एक नया जीवन मिला हो। इस यात्रा का उद्देश्य केवल तिरंगा लहराना ही नहीं, बल्कि समाज में घोले जा रहे जहर और वैमनस्य को परास्त करना था।

यात्रा की भव्यता और शांति को बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का अहम योगदान रहा, जिन्होंने इस संदेशवाहक यात्रा को सफलतापूर्वक संपन्न कराया। इस अवसर पर इंदिरापुरम की गलियों में उमड़ी भारी भीड़ ने तिरंगे के प्रति अपनी श्रद्धा और देशप्रेम का अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

भोजपुर में भी मुस्लिम समाज ने 15 अगस्त के अवसर पर शांति और एकता की रैली निकाली। “भारत माता की जय” और “मेरा भारत महान, हिंदुस्तान जिंदाबाद” के नारों से गूंजती हुई इस रैली ने साबित कर दिया कि धर्म चाहे कोई भी हो, देशप्रेम और एकता के धागे से हम सभी बंधे हुए हैं।

इस तिरंगा यात्रा ने न सिर्फ गाजियाबाद, बल्कि पूरे देश को यह संदेश दिया कि जब आवाम एकजुट हो जाती है, तो कोई भी राजनीति उन्हें बांट नहीं सकती। स्वतंत्रता दिवस के इस पावन अवसर पर गाजियाबाद ने एक बार फिर साबित कर दिया कि देश की आत्मा को जिंदा रखने का काम केवल नागरिकों का ही है, और इसमें कोई कमी नहीं की जाएगी।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button