Sliderट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबरराज्य-शहर

Kanchanjunga Express Accident in West Bengal: पश्चिम बंगाल में भीषण ट्रेन हादसा, अब तक 5 लोगो की मौत 25 से अधिक घायल

Horrific train accident in West Bengal, so far 5 people dead and more than 25 injured

Kanchanjunga Express Accident in West Bengal: पश्चिम बंगाल में रंगापानी और निजबारी के बीच एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई रेल यात्रियों की जान चली गई।

बंगाल में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद हडकंप मच गया. इस घटना में ट्रेन के पिछले हिस्से के 3 डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इस टक्कर में 5 यात्रियों की जान जाने की भी खबर है और 25 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। यह ट्रेन सियालदह जा रही थी। पीछे से तेज गति से आ रही एक मालगाड़ी ने ट्रेन को टक्कर मार दी, जिसके बाद ट्रेन को निजबारी के सामने ही रोक दिया गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस, रेलवे और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया.

फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए बोगियों को ट्रैक से हटाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कंचनजंगा की 3 बोगियों को काफी नुकसान पहुंचा है। कई यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। यह हादसा निजबारी और रंगा पानी स्टेशनों के इलाके में हुआ। ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होकर किशनगंज होते हुए सियालदह जा रही थी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटनास्थल पर एक टीम तैनात कर दी है।

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, जब वह ट्रेन के अंदर बैठा था, तभी पीछे से एक जोरदार झटका लगा। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता, यात्री इधर-उधर भागने लगे। हर जगह चीख-पुकार और शोर था। वह भी ट्रेन से उतर गया और पीछे की ओर चला गया।

West bengal की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर अभी-अभी सदमे में हूं। जबकि विवरण का इंतजार है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है। DM , SP, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दलों को बचाव, रिकवरी, चिकित्सा सहायता के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है।

अश्विनी वैष्णव का आया बयान

जानकारी के मुताबिक, एक्सप्रेस ट्रेन के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग घायल हुए। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा, NFR जोन में हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेलवे, NDRF और SDRF निकट समन्वय में काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे गए शव

यात्री ने बताया कि ट्रेन के पिछले हिस्से में काफी भीड़ थी। पता चला कि रेल दुर्घटना (train accident) हुई है। अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन और ट्रैक पर फंसे यात्रियों को निकाल लिया गया है और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया जा रहा है। शवों को निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हम यात्रियों की पहचान कर रहे हैं। हादसे मे एक लोको पायलेट की मौत हुई हैं.

ट्रेन हादसा कैसे हुआ? इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अधिकारी जब पहुंचे तो उन्होंने लोको पायलट से भी पूछताछ शुरू कर दी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button