उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

Akhilesh Yadav’s attack on BJP: अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, कहा अब बंदर भी बंदर बनने को तैयार नहीं

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) साल भर बाद है लेकिन चुनावी मृदंग और नगारे चारो तरफ बज रहे हैं। कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (India Jodo Yatra) अब समाप्ति की तरफ है तो 26 तारीख से उसकी हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा राजनीतिक सन्देश (political message) के साथ जनता के बीच जा रही है। इस यात्रा में सबकुछ है। बीजेपी के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई की बात है तो मौजूदा सरकार  पर चार्जशीट भी तैयार है। कांग्रेस अब बीजेपी और सरकार से दो-दो हाथ करने पर उतारू है। उसे लग गया है कि अबकी लड़ाई में वह चूक गई तो कांग्रेस की वरासत को बचाना कठिन है। इस लड़ाई का अंतिम परिणाम क्या होगा यह सबको अचरज  हुए है। बीजेपी फिर से सत्ता में लौटने के लिए वह हर कोशिश कर रही जो पहले नहीं की गई थी ,इधर कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां अपनी तैयारी अपने मिजाज से कर रही है।

यूपी में वार पर प्रतिवार का दौर जारी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में घमासान मचा है। वार पर प्रतिवार चल रहा है। बीजेपी को लग रहा है कि यूपी को  साधकर बीजेपी केंद्र में फिर से वापस कर सकती है। बीजेपी की नजर सूबे की सभी 80 सीटों पर फतह करने की है और उसी लिहाज से वह रणनीति भी बना रही है और लोगों को जोड़ भी रही है। अपने सभी लोगों को अभी से मैदान में उतार रही है और सरकारी योजनाओं की जानकारी घर घर तक पहुंचाने की कोशिश में है। लेकिन यह सब ऊपर से दिखने वाला खेल है नीचे की कहानी तो ये है कि बीजेपी और संघ के लोग कई दूसरी नीतिपर चल रहे हैं और विपक्ष को ख़त्म करने से लेकर उसे कमजोर करने पर काम कर रहे है। बीजेपी की समझ है कि विपक्ष को इतना कमजोर कर दिया जाए कि वह चुनाव के काबिल ही न बचे। बीजेपी की निगाह सबसे ज्यादा सपा पर है और सपा बीजेपी के हर खेल को जान रही है।

सपा (SP) प्रमुख का पारा चढ़ गया

इधर बीजेपी (BJP) के यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (UP President Bhupendra Chowdhary) से जैसे ही कहा कि इस बार यूपी की सभी सीटें बीजेपी (BJP) जीतेंगी ,सपा (SP) प्रमुख का पारा चढ़ गया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपने रो में आये और कह गए कि बीजेपी के दावे जो भी हो लेकिन सच ये भी है कि इस बार के चुनाव में वह हार का स्वाद भी चख सकती है। बीजेपी सभी सीटें भी हार सकती है। राजनीति में कुछ भी संभव है और निर्णय तो जनता जनार्दन को लेना है।

अखिलेश यादव यही नहीं रुके। उन्होंने अपनी  बात और भी आगे बढ़ाई। उन्होंने कहा कि जो पार्टी इस देश में 50 साल तक शासन करने का दावा कर रही है अब उसके दिन लद गए हैं वह अपने दिन गईं रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वालों को और खासकर उसके अध्यक्ष को राज्य के दो मेडिकल कॉलेज का दौरा करना चाहिए तब उसे पता चलेगा कि उसकी जमीन खिसक चुकी है। अखिलेश  यादव ने बीजेपी को मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में खतौली विधानसभा उपचुनाव (assembly by-election) में बीजेपी की हालिया हार की याद दिलाई।

बीजेपी पर आक्रमण करते हुए हुए अखिलेश  यादव ने का कि बीजेपी बड़े -बड़े बैनर और पोस्टर (Posters) के जरिये समस्या का समाधान बता रही है लेकिन सच ये है कि वह जनता से दूर से जा चुकी है। इस सरकार से जनता परेशान है और अगले चुनाव में उसकी विदाई तय है। स्थिति तो यह है कि अब सूबे का बन्दर भी बन्दर बनने को तैयार नहीं है। बीजेपी के नफरत और भदेभाव की राजनीति को जनता समझ गई है। जो जनता पहले उसके साथ खड़ी थी अब उसी जनता का विश्वास टूट चुका है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button