न्यूज़बड़ी खबर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आखिर क्यों किया ओबामा पर पलटवार और पाकिस्तान पर हमला ?

Rajnath singh on Pakistan: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज पकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए उस पर हमला किया और कहा कि पाकिस्तान की हालत काफी चिंताजनक है लेकिन यह पाकिस्तान आज भी पूरी दुनिया के लिए  खतरा बना हुआ है। पाकिस्तान आज पूरी दुनिया में आतंक का पर्याय बना हुआ है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी उनके भारत में  अल्पसंख्यकों पर की गई टिप्पणी को लेकर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि ओबामा जी को यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जो विश्व में रहने वाले सभी लोगों को भी परिवार का सदस्य मानता है। उनको अपने बारे में भी सोचना चाहिए कि उन्होंने कितने मुस्लिम देशो पर हमला किया है ?

बता दें कि राजनाथ सिंह आज जम्मू पहुंचे थे जहाँ उन्होंने जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में सुरक्षा सम्मलेन को संबोधित किया। यह कार्यक्रम देश के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा पर आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में करीब डेढ़ हजार लोग शामिल हुए थे।

 राजनाथ सिंह ने कहा कि बी मुस्लिम देश भी मानते हैं कि आतंकवाद अस्वीकार्य है। भारत और अमेरिका ने संयुक्त बयान में साफ़ कहा है कि संयुक्त राष्ट्र -सूचीबद्ध आतंकी संगठनों के खिलाफ ठोस करवाई होनी चाहिए ,जिसमे लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन शामिल हैं। भारत अब अमेरिका के साथ मिलकर थोक करवाई करेंगे।

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि संयुक्त बयान में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान को अपने क्षेत्र में होने वाली हर आतंकी करवाई को रोकना चाहिए और अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए नहीं करने देना चाहिए। इसके साथ ही पाकिस्तान को 26 /11 और पठानकोट हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

अपने संबोधन में राजनाथ सिंह मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को भी गिनाया।सिंह ने कहा इन सालों में भारत काफी आगे बढ़ा है और खासकर रक्षा के क्षेत्र में भारत की ताकत पहले से ज्यादा बढ़ी है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button