मनोरंजन

HUM 2 HMARE 12: फिल्म ‘हम दो हमारे बारह’ पर कट्टरपंथियों को लगी मिर्ची, पूरे देश में मचाया खूब हल्ला!

HUM 2 HMARE 12

HUM 2 HMARE 12: हिंदुस्तान में फिल्मों पर संग्राम छिड़ना अब आम बात हो चला है। आए दिन किसी ना किसी फिल्म पर विवाद हो ही जाता है। इसी कड़ी में अब फिल्म हमारे बारह पर रिलीज से पहले ही संग्राम छिड़ गया है…फिल्म के खिलाफ देश में तमाम जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। मुस्लिम समाज इस फिल्म को लेकर गुस्से में है…आरोप लगाए जा रहे हैं कि जानबूझकर मुस्लिम बिरादरी की छवि धूमिल करने के लिए फिल्म हमारे बारह का निर्माण किया गया है…ये उसी के खिलाफ विजयनगर में विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें हैं। मुस्लिम समाज के लोगों विजयनगर के कलेक्टर के जरिए राज्य सरकार को फिल्म पर रोक की मांग वाला ज्ञापन सौंपा।मुस्लिम समाज की मांग है कि 7 तारीख को फिल्म की रिलीज को रोका जाए और फिल्म का प्रसारण नहीं होना चाहिए और फिल्म के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।


इस फिल्म का ट्रेलर भी आते ही विवादों में घिर गया था और रिलीज के 24 घंटे के अंदर ही सोशल मीडिया से गायब हो गया था।अब आपको ये समझना चाहिए कि आखिर फिल्म हमारे बारह पर मुस्लिम के खिलाफ प्रोपगेंडा के आरोप क्यों लग रहे हैं। इस फिल्म में अन्नू कपूर और मनोज जोशी मुख्य किरदार की भूमिका में हैं।
फिल्म में धर्म विशेष में महिलाओं पर पुरुषवादी क्रूरता को दिखाया गया है।दिखाया गया है कि कैसे धर्म विशेष में महिलाओं को किसी वस्तु की तरह समझा जाता है…इससे पहले रिलीज हुए ट्रेलर में अन्नू कपूर को महिलाओं के साथ क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए दिखाया गया था।फिल्म में अन्नू कपूर के किरदार के 12 बच्चे दिखाए गए हैं।


फिल्म का तानाबाना कुछ ऐसा बुना गया है जिसमें एक लिमिट के बाद महिलाएं अपने पतियों के खिलाफ मोर्चा खोल देती हैं…उनकी ज्यादतियां सहने से इनकार कर देती हैं…इसके अलावा भी फिल्म में मुस्लिम धर्म को गलत तरीके से प्रचारित करने के भी आरोप हैं….पहले फिल्म का नाम हम दो हमारे 12 था लेकिन इस पर भी आपत्ति के बाद नाम बदलकर सिर्फ हमारे बारह रख दिया गया था… फिल्म के जरिए देश में बढ़की जनसंख्या जैसे विषय को भी छूने की कोशिश की गई है…दबाव के बाद ट्रेलर सोशल मीडिया से पहले ही गायब हो चुका है, अब फिल्म का क्या होगा…क्या प्रदर्शन रुकेगा या फिर विवाद अभी और बढ़ने वाला है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button