Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमहाराष्ट्रराज्य-शहर

Pooja Khedkar News: आईएएस पूजा खेडकर ने किया फर्जी पता और राशन कार्ड का इस्तेमाल

IAS Pooja Khedkar used fake address and ration card

Pooja Khedkar News: यूपीएससी आरक्षण कोटे का दुरुपयोग करने की आरोपी ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर एक और गंभीर आरोप लगा है। पूजा ने विकलांगता प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए गलत पते और फर्जी राशन कार्ड का इस्तेमाल किया था। ऐसे में आशंका है कि आने वाले समय में पूजा के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है। पूजा खेडकर जब पुणे में ट्रेनी आईएएस के तौर पर तैनात थीं, तब वे विवादों में आई थीं। उन्होंने सुविधाओं को लेकर कई तरह की मांग की थी, जिसके बाद उनका तबादला वाशिम कर दिया गया था। हालांकि बाद में बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी ट्रेनिंग भी रद्द कर दी गई थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पूजा खेडकर ने यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल हॉस्पिटल (YCM) को सर्टिफिकेट बनवाने के लिए जो पता दिया था, वो था- प्लॉट नंबर 53, देहू-आलंदी, तलवड़े। उन्होंने दावा किया कि ये उनका निवास स्थान है, जो पिंपरी चिंचवाड़ इलाके में आता है। हालांकि, इस पते पर उनका घर नहीं, बल्कि थर्मोवेरिटा इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक बंद कंपनी मिली। यानी पूजा खेडकर ने विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने के लिए जो घर का पता दिया था, वो भी फर्जी निकला, जिससे उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

राशन कार्ड भी इसी पते से बना है

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि पूजा ने राशन कार्ड बनवाने के लिए भी इसी फर्जी पते का इस्तेमाल किया है। पूजा खेडकर ने दस्तावेजों का इस्तेमाल कर पुणे के वाईसीएम अस्पताल से विकलांगता प्रमाण पत्र हासिल किया, जिसमें बताया गया कि वह लोकोमोटर विकलांगता से पीड़ित है। 24 अगस्त 2022 को जारी प्रमाण पत्र में बताया गया है कि पूजा खेडकर के घुटने में सात फीसदी विकलांगता है। खेडकर के फर्जी पते पर स्थित थर्मोवेरिटा इंजीनियरिंग नामक कंपनी के नाम पर एक ऑडी कार भी रजिस्टर्ड है।

कंपनी पर लाखों का बिल बकाया

पिंपरी चिंचवड़ नगर पालिका के कर विभाग के अनुसार, कंपनी पर पिछले तीन सालों का 2.7 लाख रुपए बकाया है। वहीं, यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल अस्पताल (YCMH) के डीन डॉ. राजेंद्र वाबले ने कहा है कि अस्पताल ने विवादास्पद प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को विकलांगता प्रमाणपत्र जारी किया है, जिसमें उनके बाएं घुटने में सात प्रतिशत गतिशीलता विकलांगता का उल्लेख है। वाबले ने कहा, “अगस्त 2022 में उन्हें YCM अस्पताल द्वारा विकलांगता प्रमाणपत्र जारी किया गया था। सरकार द्वारा दिए जाने वाले लाभों का लाभ उठाने के लिए बेंचमार्क विकलांगता 40 प्रतिशत है। उन्हें शारीरिक जांच के बाद प्रमाणपत्र जारी किया गया था। उनके बाएं घुटने में 7 प्रतिशत गतिशीलता विकलांगता थी।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button