उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Jhansi News: अगले जन्म मोहे किसान न की जो, बारिश ने कहर बरपाया, किसानो पर सितम ढाया

If I am not a farmer in my next life, the rains wreaked havoc and tortured the farmers

UP Jhansi News: बुंदेलखंड का किसान हमेशा से देवीय आपदा का शिकार हुआ है। कभी ओला वृष्टि, तो कभी अति वृष्टि से किसानो के खेतो में खड़ी फसल नष्ट हो जाती है। इस बार भी हुई मूसलाधार बारिश से नदी नाले जहां उफान पर है, तो वही खेतो में खड़ी फसल जल मग्न हो गई है। जिसके बाद झांसी का किसान अब खून के आंसू रोने को मजबूर बना हुआ है।

बता दे कि, झांसी में लगातार दो तीन दिनों से हुई मूसलाधार बारिश से जगह-जगह तबाही के मंजर देखने को मिले। एक तरफ जहां नदी नाले उफान पर है। वही शहरो की गलियां भी जल मग्न हो गई। इसके साथ किसानो के खेतो में खड़ी फसल भी जल भराव के चलते बर्बादी की कगार पर है।

बारिश बंद होने के बाद झांसी में बारिश ने कितना कहर बरपाया है। इसका जायजा लेने जब हमारी टीम पहुंची, तो देखा की आज भी जगह जगह जल भराव की समस्या बनी हुई है ।

पहली तस्वीर मऊरानीपुर के चूरारी, घाटकोटरा, पुरवा, अटारन आदि मोजा की है जहां सेकडो बीघा फसल जल मग्न है। जिसके चलते किसानो की खेतो में बोई गई तीली, उर्द, मूंगफली, मूंग की फसल नष्ट हो चुकी है और फसल की बरबादी को देख किसान खून के आंसू रो रहा है। यही तस्वीर जिले के अन्य तहसीलो में आने वाले ग्रामों की है। जहां कर्ज लेकर लाखो की लागत से बाई गई फसल पर बरबाद होने के बाद अब आंसू बहाने को मजबूर है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button