Foreign Newsक्राइम

Marianne Bachmeier News:भरी कोर्ट में मां ने दरिंदे के सीने में उतारी गोलियां,रूह कंपा देगी कहानी

In front of a crowded court, a mother shot a brutal man in the chest, the story will send chills down your spine

Marianne Bachmeier News: ना जानें ये दरिंदे कितनी बच्चियों के साथ दरिंदगी कर रहे हैं बच्चियों का रेप करने वाले इन दरिंदों को सज़ा दिलाने के लिए लोग रेलवे स्टेशनों के सामने और सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर जर्मन की एक महिला का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक महिला ने भरी अदालत में गोलियां बरसा दी.

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी की हकीकत बेहद दर्दनाक है। सामने आई अटॉप्सी रिपोर्ट रूह को कंपा देने वाली है। केस में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं और पता चल रहा है कि 31 साल उस बेटी के साथ किस कदर हैवानियत का खेल खेला गया।  इस घटना को लेकर पूरा देश सदमे और आक्रोश में है। पीड़ित डॉक्टर के लिए सड़कों पर उतरकर इंसाफ की मांग हो रही है। इस मामले में आरोपी संजय रॉय गिरफ्तार हो चुका है और फिलहाल केस की तफ्तीश CBI के हाथों में है। कोलकाता की घटना के बीच 43 साल पुराने उस मामले की यादें भी ताजा हो गई हैं, जब एक मां ने अपनी बेटी के साथ हुई हैवानियत का बदला लेने के लिए भरी अदालत में  अपराधी को गोलियों से छलनी कर दिया था।

बता दें 6 मार्च 1981 की दोपहर करीब 3 बजे पश्चिम जर्मनी के शहर ल्यूबेक के एक कोर्ट खचाखच भरा हुआ था जिसमें एक मामले की सुनवाई चल रही थी। मामला था महज एक 7 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण और उसकी हत्या का। लंच ब्रेक खत्म होने के बाद जज अदालत में आए और सुनवाई शुरू हुई। दलीलें अभी चल ही रही थी कि अचानक कोर्ट रूम में गोलियों की आवाज सुनाई दी। एक के बाद एक 7 गोलियां चलने के बाद कटघरे में खड़ा आरोपी तुरंत जमीन पर गिर पड़ा, इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता।

क्या था ये पूरा मामला?

यह मैरिएन बाकमीयर नामक एक पश्चिमी जर्मन महिला की कहानी है, जिसकी सात वर्षीय बेटी की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। 19 साल की उम्र में मैरिएन ने लव मैरिज की थी। इस शादी से उनकी एक बेटी है जिसका नाम एना है। बाद में मैरिएन का तलाक हो गया और वो अपनी इस बेटी के साथ ही रहने लगीं। एक दिन एना घर से स्कूल के लिए निकली, लेकिन वापस नहीं लौटी। काफी तलाशने के बाद भी जब एना नहीं मिली, तो मैरिएन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। तफ्तीश हुई तो पता चला कि मैरिएन के पड़ोस में रहने वाले ग्रैबोस्की नाम के शख्स ने पहले एना का यौन शोषण किया और इसके बाद उसकी हत्या कर दी।

ग्रेबोव्स्की (आरोपी) ने एना की लाश को कार्डबोर्ड बॉक्स में भरकर नहर में फेंक दिया। 35 वर्षीय कसाई ग्रेबोव्स्की पहले ही दो महिलाओं के साथ यौन दुर्व्यवहार के लिए जेल में रह चुका था।खुद को जेल जाने से बचाने के लिए उसने डॉक्टरों के जरिए अपने आप को (chemical castration) नपुंसक बना लिया। हालांकि, बाद में खुलासा हुआ कि बधियाकरण (Castration ) को खत्म करने के लिए उसने हार्मोन ट्रीटमेंट भी करवाया था। 7 साल की एना जब स्कूल जा रही थी तो उसने उसे बहला-फुसलाकर अपने घर बुलाया और उसका यौन शोषण किया। बाद में ग्रैबोस्की ने गला दबाकर एना की हत्या कर दी।

ग्रेबोव्स्की ने मूल रूप से अपराध स्वीकार करने के बाद अपने बयान को संशोधित किया। उसने अदालत में दावा किया कि एना उससे पैसे ऐंठ रही थी और ब्लैकमेल कर रही थी। ग्रैबोस्की ने खुद को बचाने के लिए दलील दी कि वो नपुंसक है और दवाओं की वजह से उसे दौरे पड़ते हैं। उसके वकील ने कोर्ट में बताया कि एना कहती थी कि अगर ग्रैबोस्की ने उसकी बात नहीं मानी तो वो उसकी शिकायत अपनी मां से कर देगी। एक दिन जब ग्रैबोस्की को दौरा पड़ा तो उसने गुस्से में आकर एना को मार दिया। ग्रैबोस्की की कोशिश थी कि उसे इस मामले में मेडिकल कंडीशन का फायदा मिल जाए। ताकि, कोर्ट उसे कम से कम सजा दे।

एना की माँ मैरियन ने अपनी बेटी के लिए न्याय पाने का फ़ैसला खुद ही किया जब उसे लगने लगा कि ग्रेबोव्स्की अपना मिशन पूरा कर रहा है। 6 मार्च को मैरियन अपने पर्स में हथियार लेकर पहुँची। लंच के बाद जब भरी अदालत में मामले की सुनवाई चल रही थी और ग्रैबोस्की कटघरे में खड़ा था तो उन्होंने अपनी पिस्तौल निकाली और उसे सबके सामने गोलियों से छलनी कर दिया। बाद में मैरिएन को ग्रैबोस्की की हत्या के लिए 6 साल की सजा सुनाई गई। हालांकि, तीन साल बाद ही मैरिएन को रिहा कर दिया गया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button