क्राइमन्यूज़राज्य-शहर

Chhattisgarh News:ऑनलाइन ऐप से हथियार की शॉपिंग करने वालों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Chhattisgarh Crime News : विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस सक्रिय हो गई हैं. अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए पुलिस लगातार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने ऑनलाइन साइट से चाकू खरीदने वाले युवकों को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने ऑनलाइन ऐप से शॉपिंग करके कई तरह से चाकू खरीदने वाले युवाओं का पर्दाफाश किया हैं. सभी आरोपी युवकों की उम्र लगभग 20 से 25 साल बताई जा रही है. पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 42 चाकू को बरामद किया है. आरोपियों मे कुछ लोग शौक के तौर अलग अलग तरह के कई चाकू खरीद कर अपने पास रखे थे. पुलिस ने बताया कि सभी युवाओं से कुल 42 चाकू को जब्त किया गया है.

Also Read: Latest Hindi News chhattisgarh crime news । jagdalpur police news News In HIndi

पुलिस ने बटनदार और धारदार चाकू को मंगाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की है. आरोपियों ने बताया कि ऑनलाइन ऐप पर शॉपिंग करके चाकू को खरीदा था. मुख्य पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि साइबर सेल ने कई ऑनलाइन ऐप पर शॉपिंग साइट से जानकारी करके इसके बाद धारदार हथियार कुल 42 चाकू को युवाओं से बरामद किया गया है. धारदार हथियार और बटनदार चाकू को अवैध रूप से रखने वालों पर पुलिस ने पहले से ही नजर रख रही थी. इस तरह से हथियारों से अपराध करने की अप्रिय घटना होने की संभावना और भी बढ़ जाती है. ऐसे में एक सूची तैयार की गई जिसमें युवाओं ने इस प्रकार के हथियार मंगाए है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

पुलिस इन आरोपियों से संपर्क करके हथियार को जब्त करने की कार्रवाई की है. इन आरोपियों से इस प्रकार के हथियार मंगाने की वजह पूछा गया तो उन्होंने किसी भी तरह से संतोषजनक जवाब नहीं दिया. मुख्य पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस के इस विशेष अभियान के दौरान मिले जिन आरोपियों ने चाकू ऑनलाइन बुक करवाया था उनकी डिलीवरी नहीं हो पाई थी. उनके सभी ऑर्डरों को कैंसिल करवा दिया गया है. पुलिस की जांच में पता चला है कि सबसे ज्यादा ऑनलाइन ऐप से शॉपिंग करके चाकू की खरीदी युवा कर रहे हैं. जिन आरोपियों ने चाकू के आर्डर दिए थे. उन आरोपी युवाओं की औसत उम्र लगभग 20 से 25 वर्ष के बीच की बताई जा रही है. परिजनों से पुलिस ने अपील की है कि अपने बच्चों को यह बताएं कि धारदार हथियार रखना अपराध के श्रेणी में आता है ऐसे हथियारों की खरीदी ना करें. इस तरह से हरकत करेंगे तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button