ट्रेंडिंग

INDIA Meeting:क्या अपने नेताओं को बचा पाएगा I.N.D.I.A गठबंधन?

INDIA Meeting: अब NDA की बात तो बन गई है, लेकिन इंडिया गठबंधन की बात नहीं बनी। जो ये बताता है कि आगामी 5 साल तक बीजेपी ही देश की सत्ता पर राज करेगी। INDIA गठबंधन के नेताओं की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं। वो बहुत कुछ कहती है।पूरे देश का सियासी धड़ा सिमटा हुआ है। इसमें खरगे और गांधी परिवार के साथ ही कांगेस के करीब आधा दर्जन दिग्गज हैं.. तो वहीं यूपी में कांग्रेस के साथ ताल ठोक कर 37 सीट लाने वाले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव..और बंगाल में झंडा बुलंद करने वाली टीएमसी की ओर से अभिषेक बनर्जी समेत करीब 30 से ज़्यादा पार्टियों के नेता मौज़ूद रहे।कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के घर में हुई इस बड़ी बैठक में पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण के दलों ने शिरकत की.. और सभी ने एक साथ मोदी सरकार के खिलाफ़ खड़े होने का फैसला किया।


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जनमत मोदी के खिलाफ है..हमारी लड़ाई जारी रहेगी।ये जनमत भारत के संविधान को बचाने के लिए मिला है। इंडिया ब्लॉक बीजेपी और मोदी की फासिस्ट सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगा ।बैठक के बाद तो खरगे ने ज़्यादा कुछ नहीं कहा.. मगर बैठक के अंदर से जो खबरें बाहर आई उसकी कुछ बड़ी बातें आपको बताते हैं…मीटिंग में INDIA गठबंधन के नेताओं से खरगे ने कहा कि जनमत सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ है। चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था, जनता ने बहुमत ना देकर उनके प्रति साफ संदेश दिया है।ये मोदी जी के लिए राजनैतिक और नैतिक हार भी है। वो जनमत को नकारने की कोशिश कर रहे हैं।
ज़ाहिर है.. 24 के चुनाव में आंकड़ों ने महागठबंधन का साथ नहीं दिया,,मगर बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए INDIA गठबंधन के नेताओं ने ज़ोर देते हुए कहा कि मौका मिलने पर वो सरकार ज़रूर बनाएंगे।


लेकिन NDA गठबंधन को देखकर ऐसा लगता नहीं है कि पांच साल से पहले ये मजबूत जोड़ टूटने वाला है.. ये और बात है कि विपक्ष के कई नेता नीतीश और चंद्रबाबू नायडू पर नतीज़े आने के बाद से ही डोरे डाल रहे हैं…यही नहीं, खरगे ने भी INDIA गठबंधन की बैठक में इस ओर इशारा करते हुए कहा कि वो उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करते हैं, जो भारत के संविधान की प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं। हालांकि संविधान के नाम पर विपक्षी गठबंधन 234 सीटें ज़रूर जीत गया.. मगर फिलहाल उनके लिए बहुमत और दिल्ली दोनों दूर है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button