ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

 Sanya Malhotra Birthday ‘दंगल’ फेम सान्या मल्होत्रा ने आज बर्थडे पर बताया आमिर खान की बेटी बनने के लिए काफी बेलने पड़े थे इतने पापड़…

बॉलीवुड अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं

 Sanya Malhotra Birthday: बॉलीवुड अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। सान्या मल्होत्रा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। सान्या का जन्म 25 फरवरी 1992 में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। सान्या दिल्ली(Delhi) में ही पली-बढ़ी थीं।उन्होंने दिल्ली(Delhi) से ग्रैजुएशन किया और फिर डांस और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए वो मुंबई आ गईं। आमिर खान की फिल्म ‘दंगल'(Dangal)  से डेब्यू करने वाली सान्या मल्होत्रा के लिए फिल्मों में ब्रेक पाना आसान नहीं था इसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया। सान्या मल्होत्रा को बहुत संघर्षो के बाद  फिल्मों में ब्रेक मिला था। एक्टर आमिर खान(Amir khan) की ऑनस्क्रीन बेटी बबीता फोगाट बनने के लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े थे। एक्ट्रस सान्या ने फिल्म ‘दंगल’ के लिए ऑडिशन दिया था, जिसमें वो करीब 10 हजार लड़कियों को मात देकर पहुंची थीं सान्या मल्होत्रा ने इस तरह ‘दंगल’ की बाजी मारी थी।

Read Also: Sabyasachi Mukherjee: समय के साथ दुल्हनों की बदली पसंद, 9 दुल्हनें, जिन्होंने अपनी शादी में लाल की जगह पहना नीला लहंगा

सान्या मल्होत्रा के करियर की शुरूआत

सान्या मल्होत्रा को काफी मुश्किलो का सामना करना पड़ा था काफी स्ट्रगल के बाद एक्ट्रस सान्या को ‘डांस इंडिया डांस’ में ऑडिशन देने का मौका मिला, लेकिन उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। इसके बाद सान्या मल्होत्रा ने टेलिविजन में एक कैमरा पर्सन (camera person) के असिस्टेंट के रूप में काम किया। सान्या ने आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में बतौर कोरियोग्राफर काम किया था सान्या मल्होत्रा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग की, उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर में कई विज्ञापनों में भी काम किया है। उन्होंने अपने फिल्मीम करियर की शुरुआत 2016 में नितेश तिवारी की बहुचर्चित बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म दंगल से की थी। जिसमें उन्होंने पहलवान बबीता कुमारी का किरदार निभाया था।

दंगल में काम करने का बाद सान्या ने आमिर खान के प्रॉडक्शन हाउस में इंटर्न के तौर पर भी काम किया। इसके बाद सान्या मल्होत्रा लूडो (ludo) और बधाई (badhaai) हो जैसी शानदार फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी हैं। उन्होंने कॉमेडी-ड्रामा फिल्म  बधाई हो (2018) और रोमांस फोटोग्राफ (2019) में अभिनय किया। फिल्म शकुंतला देवी में सान्या, शकुंतला देवी की बेटी अनुपमा बनर्जी के रोल निभाया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button