उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Feedback Unit Issue: जासूसी मामले में सीबीआई ने दर्ज की मनीष सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर

दिल्ली की आम आदमी सरकार फीडबैक यूनिट इस का जासूसी के लिए प्रयोग किये जाने का पता चलने पर कुछ माह पहले दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को खत लिखा था। इसके बाद गृह मंत्रालय ने सीबीआई को इस मामले में एफआईआर दर्ज कररन की इजाजत दे दी थी। माना जा रहा है कि इस नयी एफआईआर मनीष सिसोदिया की परेशानी और बढ गयी। अब से बाहर आने पर उन्हें इस मामले में भी अदालत से जमानत लेनी होगी।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia) के खिलाफ सीबीआई ने एक ओर रिपोर्ट दर्ज करायी है। सीबीआई ने यह एफआईआर फीडबैक यूनिट (Feedback Unit Issue) द्वारा अपने राजनैतिक प्रतिद्वंदियों को जासूसी कराने के मामले में की है।


सीबीआई द्वारा इस एफआईआर को दर्ज कराने का बाद मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। मनीष सिसोदिया दिल्ली में शराब घोटाले मामले में 26 फरवरी से जेल में बंद हैं। अब फीडबैक यूनिट के माध्यम से जासूसी करने के आरोप में सीबीआई की इस एफआईआर से आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की तीखी टिप्पणी की है।

यह भी पढेंः Attempt to Rape with newly married: सरकारी कर्मचारी ने नवविवाहिता से किया दुष्कर्म का प्रयास


बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने 2016 में फीडबैक यूनिट का गठन किया था। इसके लिए दिल्ली सरकार को गृह मंत्रालय से अनुमति लेनी चाहिए थी, लेकिन दिल्ली सरकार ने ऐसा नहीं किया। इस यूनिट का प्रयोग आप सरकार ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों की जासूसी के लिए किया जा रहा था।


दिल्ली की आम आदमी सरकार फीडबैक यूनिट इस का जासूसी के लिए प्रयोग किये जाने का पता चलने पर कुछ माह पहले दिल्ली के उप राज्यपाल (LG of Delhi) वी.के. सक्सेना ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को खत लिखा था। इसके बाद गृह मंत्रालय ने सीबीआई को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की इजाजत दे दी थी। माना जा रहा है कि इस नयी एफआईआर मनीष सिसोदिया की परेशानी और बढ़ गयी। अब से बाहर आने पर उन्हें इस मामले में भी अदालत से जमानत लेनी होगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button