ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Shatrughan Sinha: आखिर सांसद बिहारी बाबू ने क्यों कहा कि अगले चुनाव में ममता ‘गेम चेंजर ‘ साबित होंगी

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद बने शॉटगन और बिहारी बाबू के नाम से चर्चित शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने अगले चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सवाल यह नहीं कि विपक्ष का अगला प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा ? सवाल तो यह है कि किसे प्रधानमंत्री बनने से रोका जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने  किसी का नाम नहीं लिया लेकिन इतना तो  कहा कि सामने वाले को ध्वस्त करने के लिए सबको साथ आने की जरूरत है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आजमाया हुआ नेता बताया और कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में उनकी भूमिका गेम चेंजर वाली होगी।

शॉटगन का यह बयान तब आया है जब पुरे देश में विपक्षी एकता की कवायद चल रही है। पिछले दिनों बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने माले की सभा में जोर देकर कहा था कि हम सब कांग्रेस की राह देख रहे हैं कि वो आगे आये और विपक्षी एकता को आगे बढाए। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी को सौ सीटों पर रोका जा सकता है। इसके जबाव में कांग्रेस ने भी कई बातें कही है। खुद राहुल गाँधी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह अकलेले बीजेपी को हरा नहीं सकते इसके लिए अभी सभी विपक्षी को एक साथ आने की जरूरत है। पार्टी अध्यक्ष खड़गे भी मेघालय की चुनावी सभा में कह गए कि कांग्रेस विपक्षी एकता को तैयार है।

 इधर उम्मीद की जा रही है कि रायपुर में जो कल से कांग्रेस की तीन दिवसीय बैठक होने जा रही है उसमे विपक्षी एकता को लेकर गंभीर चर्चा होगी और जल्द ही इस दिशा में कोई बड़ा राजनीतिक खेल शुरू होगा।

 शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने कहा कि कि मेरे अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिन अब ख़त्म हो गए हैं। पीएम मोदी को उन्होंने शो टू मैन आर्मी भी कहा। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होने यह भी कहा है कि लम्बे समय से यही बात सुन रहे हैं कि विपक्ष का नेता कौन होगा। इस सवाल में कोई दम नहीं है। असली मुद्दा तो सबके साथ आने का है। किसी भी तरह से पीएम मोदी  को फिर से आने को रोकना चाहिए। आज सबसे जरुरत यही है।

ये भी पढ़े: आखिर सांसद बिहारी बाबू ने क्यों कहा कि अगले चुनाव में ममता ‘गेम चेंजर ‘ साबित होंगी

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने कई और नेताओं की चर्चा की। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विपक्षी एकता को आगे बढ़ाने में लगे हैं। उनके प्रति काफी सम्मान है लेकिन नीतीश कुमार खुद कह चुके हैं कि वे पीएम उम्मीदवार नहीं है। इससे उनके प्रति और सम्मान बढ़ गया है। बहुत कम नेता होते हैं जो इस राजनीति में इस तरह की बात करते हैं। उन्होंने राजद नेता तेजस्वी की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि जब मोदी प्रधान मंत्री बन सकते हैं तो तेजस्वी सीएम क्यों नहीं बन सकते। वह भी तो गरीब है जिसको भी जनता के बीच पकड़ है वह राजनीति में ऊपर उठ सकता है।

शॉटगन ने शिवसेना विवाद पर भी अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि शिवसेना का विवाद तो अभी शुरू ही हुआ है। देखिये आगे क्या होता है। सुप्रीम कोर्ट के पास मामला है और कोर्ट न्याय करेगा।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button