ट्रेंडिंग

HRDP: अवैध निर्माणों के खिलाफ एक्शन नहीं ले पा रहे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण अधिकारी

इस मामले में हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण (HRDP) के संबंधित सहायक अभियंता डीएस रावत से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि ये अवैध निर्माण के पुराने प्रकरण हैं। उनका कहना है कि रुड़की शहर में अवैध भवनों के जो निर्माण हो रहे हैं, उनके मानचित्र भी विचाराधीन प्रक्रिया में है।

रूड़की (हरिद्वार)। रुड़की में धड़ल्ले से अवैध निर्माण हो रहे हैं। लेकिन हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण (HRDP) के आला अधिकारी इससे सबसे बेखबर हैं। वे जानबूझकर कुंभकरणी नींद सोये हुए हैं और अवैध निर्माण करने वाले बेखौफ गैर कानूनी निर्माण कार्य में लगे हुए हैं।


इस मामले में हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण (HRDP) के सहायक अभियंता डीएस रावत से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि ये अवैध निर्माण के पुराने प्रकरण हैं। उनका कहना है कि रुड़की शहर में अवैध भवनों के जो निर्माण हो रहे हैं, उनके मानचित्र भी विचाराधीन प्रक्रिया में है।

अवैध निर्माणों पर सफाई देते HRDP के सहायक अभियंता डीएस रावत


रुड़की क्षेत्र के आसपास हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण को क्षेत्र में अनेक स्थानों पर बिना मानचित्रों के अवैध निर्माण कार्य चल रहे हैं। रुड़की शहर में कुछ ऐसी जगह हैं, जहां पर अवैध निर्माण कार्य लगातार जारी है। लेकिन संबंधित अधिकारी इस सबसे अंजान बने हुए हैं।

यह भी पढेंः Police Raid on OYO Hotel: नोएडा के OYO होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने होटल किया सील


एचआरडीए सहायक अभियंता डीएस रावत ने मीडिया को बताया कि जिन मामलों की शिकायत मिली हैं, वे काफी पुराने प्रकरण हैं। हमने इनमें वाद योजित किया है और ऐसे अवैध भवनों का निर्माण जो रुड़की शहर के आसपास चल रहे हैं। और इनका मानचित्र भी विचाराधीन प्रक्रिया में है।


इस तरह के बयान देकर रावत ने अपनी जिम्मेदारियों से बचने का प्रयास किया है। वे प्राधिकरण की अधिकारियों की लापरवाही व विभागीय खामियों को छुपाने की कोशिश की है। एक तरह से सहायक अभियंता डी एस रावत ने खुद का बचाव किया है। उन्होंने गैर कानूनी निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखायी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button