उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

Latest Illegal Mining News UP: अवैध खनन में पकड़े ट्रैक्टर मामले की जांच में तेजी, अधिकारी हुए नियुक्त

Investigation into the case of tractor caught in illegal mining expedited, officers appointed

Latest Illegal Mining News UP: जरहा रेंज में बीजपुर सड़क मार्ग पर सिरसोती पुराने वन बैरियर के पास से जरहा रेंजर राजेश सिंह ने अवैध बालू लोड़ ट्रैक्टर पकड़ा। ट्रैक्टर पकड़ने के बाद राजेश सिंह ने ट्रैक्टर को वन विभाग के पौधरोपण कार्यालय पर लाकर सीज कर दिया। जिसके बाद पुरे मामले की जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्त कर दिए गए।

त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच अधिकारी ने स्थलीय निरीक्षण किया और सभी पहलुओं की गहनता पूर्वक जांच की। इसके बाद पकड़े गए अवैध बालू लदे ट्रैक्टर की सभी जगह का दौरा किया और वहा उपस्थित लोगों से पूछताछ की गई। वही इस बारे में जब डीएफओ स्वतंत्र कुमार श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अवैध बालू लदे पकड़े गए ट्रैक्टर के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। सबसे मजे की बात तो यह है कि सभी अधिकारी शासन प्रशासन चुनाव में व्यस्त हैं और खनन माफिया राजस्व विभाग लाखों का चुना लगाने में और पैसा कमाने में मस्त है।

वही स्थानीय ग्रामीण रूपचंद जायसवाल ने बताया कि नदी में 2 ट्रैक्टर लगभग 20 दिनों से चल रहे हैं और रात में प्रतिदिन नदी से बालू निकालकर सुबह उसको बाजार में ऊंचे दामों पर बिक्री करते हैं। सुबह में ट्रैक्टर को रोका और रोक कर वन विभाग के रेंजर को सूचना दियाय़ इसके बाद सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मौके पक पहुंचकर अवैध बालू लोड़ किए हुए ट्रैक्टर को अपने कब्जे में लेकर चले गए।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button