उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

राममंदिर की नई तस्वीरों को देख मन हो जाएगा खुश!

Ram Mandir Latest Photos: 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। इस बीच अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर की कुछ और भव्य तस्वीरें सामने आई हैं। स्वर्ण द्वार के साथ मंदिर बड़ा ही सुंदर नजर आ रहा है। इससे पहले भी राम मंदिर की तस्वीरें जारी की गई थीं जिसमें मंदिर बेहद आलीशान और भव्य दिख रहा था ।

Also Read: Latest Hindi News Makar Sankranti । News Today in Hindi

तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान (Rajasthan) में 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया गया है। मीट की दुकानें भी बंद रहेंगी..वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ऐलान किया है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्य प्रदेश में ड्राइ डे रहेगा। प्रदेश में एक भी शराब की दुकान नहीं खुलेगी। वहीं नेपाल में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उत्सव का माहौल है । नेपाल के सैकड़ो लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचकर भारतीय हिन्दू संगठन के लोगों से अछत और कलश स्वीकार किया। आगरा (Agra) में स्टील के रामायण की खूब चर्चा है । इसे बनाने में इस तरह की स्टील का प्रयोग किया है जो जीवन भर खराब नहीं होंगी, ना ही जंग लगेगी । रामायण को अयोध्या में राम मंदिर के बाहर भक्तों के लिए रखा जाएगा।

Also Read: Latest Hindi News Makar Sankranti । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि तय कार्यक्रम के मुताबिक आज से को सरयू माता का पूजन होगा। जबकि 16 जनवरी को गणेश पूजा होगी। 17 जनवरी को रामलला की मूर्ति का नगर भ्रमण होगा। 18 जनवरी भी बेहद खास होगा, क्योंकि  18 जनवरी को ही 121 ब्राह्मण चारों वेदों का पाठ करेंगे। यानी की माहौल अकल्पनीय होगा। तो वहीं 19 जनवरी को 9 अग्नि कुंडों में अग्नि को प्रज्वलित किया जाएगा। 20 तारीख को जलाधिवास और अन्नाधिवास का आयोजन होगा। 21 जनवरी को 96 कलशों से स्नान कार्यक्रम होगा। 22  जनवरी यही वो ऐतिहासिक घड़ी है जब रामलला बालस्वरूप में अपने दिव्य और भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित होंगे। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर रामभक्त उत्साहित नजर आ रहा है। समारोह को भव्य बनाने के लिए तैयारियां भी भव्य की जा रही हैं। तो वहीं दूसरी ओऱ रामनगरी में एक विशेष यज्ञ का समापन होगा। यहां पर 1 हजार 8 यज्ञ वेदियां बनाई गई।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button