उत्तर प्रदेशदिल्ली

कोहरे का कहर, ठंड का सित्तम और मौत वाली ‘रफ्तार’!

Delhi Cold News: ठंड हवाओं और कोहरे (Fogg) के कहर से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। मिनटों का रास्ता घंटों में पूरा हो रहा है और कई लोगों की तो सड़क हादसों में मौत हो गई है। इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए कई राज्यों में स्कूलों (School) की छुट्टियां बढ़ा दी गई। यूपी के कई जिलों में ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल बंद रखना ही ठीक समझा। ठंड और कोहरे को देखते हुए लखनऊ में 16 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश रखा गया है।

Also Read: Latest Hindi News Dense fog and cold । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि कानपुर (Kanpur) में प्लेग्रुप से लेकर कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल 17 जनवरी तक बंद रखे गए हैं। नोएडा की DM नेहा शर्मा के आदेश पर नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों में 16 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। वहीं पंजाब सरकार ने भी भीषण शीतहलर को देखते हुए 5वीं तक के सभी स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सभी विद्यालय (School) और महाविद्यालय (Collage) खुल चुके हैं। हालांकि सरकार की ओर से समय में बदलाव किया गया है। सरकार ने आदेस जारी करते हुए कहा कि कोई भी स्कूल 9 बजे से पहले नहीं खुलेगा और साथ ही शाम 5 बजे स्कूल बंद हो जाएंगे।

हालांकि तमाम एहतियात के बावजूद दिल्ली (Delhi) में ठंड और प्रदूषण (Pollution) की डबल मार पड़ रही है। रविवार को विजिबिलिटी कम होने की वजह से ग्रेटर नोएडा के पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (Peripheral Expressway) पर बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि 5 ट्रक एक के बाद एक टकरा गए। हादसा इतना भयानक था कि इस हादसे में एक ट्रक ड्राइवर ने दम तोड़ दिया, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनको अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Also Read: Latest Hindi News Dense fog and cold । News Today in Hindi

वहीं यूपी के बाराबंकी (Barabanki) में भी घने कोहरे (Fogg) को कहर देखने को मिला। सड़क ना दिखने की वजह से एक कार इंदिरा नहर में जा गिरी। इस हादसे के बाद कार सवार तीन लोग तैरकर नहर से बाहर आ गए लेकिन 2 लोग लापता बताये जा रहे हैं जिनकी तलाश जारी है। युवकों की तलाश के लिए SDRF की टीम को बुलाया गया है। यमुना एक्सप्रेस (Yamuna Express Accident) पर भी एक बड़ा हादसा हो गया, दो वाहनों की टक्कर से करीब 40 लोग घायल हो गए। जिनका इलाज जारी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button