Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Israel Hamas war: इजरायल ने गाजा पट्टी में किए ताबड़तोड़ हमले, 40 फिलिस्तीनियों की हुई मौत

Israel Hamas war: Israel launched rapid attacks in Gaza Strip, 40 Palestinians died

Israel Hamas war: इजरायल और हमास के बीच जंग नहीं थम रहा है जिस वजह से सारे देश की नजर उस पर ही टिकी हुई है। इस जंग की वजह से गाजा पूरी तरीके से तबाह हो गई है लोगों के पास ना खाना को है और ना ही पीने के लिए पानी है। कई महीनों से चल रहा जंग में कई लोग ने अपनी जान गवा दी। लगभग नौ महीने से चल रही इजरायल-हमास संघर्ष ने गाजा के स्वास्थ्य विभाग को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाता है जिस वजह से गाजा में अस्पतालों को बंद करना पड़ा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि ऐसे हजारों लोग हैं जिन्हें इलाज के लिए विदेश भेजना जरूरी है साथ ही सैकड़ों ऐसे भी हैं।

जिन्हें तत्काल उपचार की जरूरत है लेकिन वार की वजह से उन्हें कही नहीं भेजा जा सकती है और वह सब मौत और जिन्दगी के बीच जंग लड़ रहे है। इसी बीच एक और खबर सामने आई है जहां एक बार फिर गाजा पट्टी में पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायल ने हमला किया है जिसमें 40 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 224 घायल हो गए है। वहीं गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि अब तक 37,834 फिलिस्तीनी की मौत हो गई है। अक्टूबर 2023 से शुरू हुई फिलिस्तीनी और इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद 86,858 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

वहीं अधिकारियों ने बताया कि इजरायली बल और फिलिस्तीनी सशस्त्र गुटों के बीच झड़प हो रही है जिस वजह से बचाव दलों को कई प्रकार के समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने बयान दिया है कि इजरायली सेना शुजाया क्षेत्र में “आतंकवादी” ठिकानों पर हमला जारी रहेगा साथ ही कहा कि पिछले कुछ घंटों से टल रही सेना के बीच की झड़प में कई और लोग मारे गए हैं। तो वहीं इजरायली सैनिकों को एक स्कूल के अंदर हथियार का डिपो मिला है। जिसके बाद एड्रै के ने कहा कि रफा में इजरायली सेना ने कई आतंकवादियों को मार गिराया है।

जंग की वजह से हालात खराब होते दिख रहे है। इस बीच फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र की ओर से राहत कार्य एजेंसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि हजारों लोग भोजन, दवा और स्वच्छ पानी की समस्या से परेशान हैं। पेंटागन ने शुक्रवार को घोषणा किया है कि मानवीय सहायता के लिए गांजा के तट पर लंगर डाला जाता था जिसे प्रतिकूल मौसम के कारण हटा दिया गया है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button