ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा का मास्टर माइंड जफर हयात का बचना मुश्किल, वॉट्सएप ग्रुप्स से मिले चौंकाने वाले सबूत

कानपुर: कानपुर हिंसा की जांच कर रही एसआईटी को हिंसा का मास्टर माइंड जफर हयात हाशमी के फोन से मिले सबूत ही उसको सजा दिलाने में कारगर होगें। तीन जून को हुई हिंसा वाले दिन जफर हयात ने वॉट्सएप ग्रुप्स पर सुबह दस बजे से 11 बजे के बीच जो भी बातचीत की है, उससे साफ है कि हिंसा पूर्व नियोजित थी।

इसके अलावा जफर हयात द्वारा हिंसा के पल-पल के फोटो और वीडियो को भी इन वॉट्सएप ग्रुप्स पर भेजना इसके खिलाफ पुख्ता सबूत माने जा रहे हैं। अब एसआईटी की टीम उसकी पत्नी से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। घटना के बाद इसकी पत्नी उजमा ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि जफर ने बंद का आह्लवान जरुर किया था, लेकिन जिला प्रशासन से अनुमति न मिलने पर बंद का आह्वान वापस ले लिया गया था।

ये भी पढ़ें- इस्लामिक देशों के नाराजगी जताने पर BJP प्रवक्ता Nupur Sharma के खिलाफ कार्रवाई

माना जा रहा है कि उजमा ने जिस तरह के हिंसा के समय अपने पति जफर हयात के घर में होने की झूठी बात मीडिया में कही, उससे लगता है कि उसे हिंसा की साजिश की पूरी जानकारी थी। इसी बात की पुष्टि के लिए एसआईटी की टीम उसकी पत्नी उजमा से पूछताछ कर सकती है। उधर कानपुर हिंसा की जांच चार अलग-अलग टीमें कर रहीं है। इस प्रकरण में अब तक 36 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है, जबकि हिंसा में शामिल सौ से ज्यादा उपद्रवियों की पहचान हो जाने से उनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button