न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Prajwal Revanna Case: जर्मनी से बेंगलुरु पहुंचे JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना, SIT ने किया गिरफ्तार

JDS MP Prajwal Revanna arrived in Bengaluru from Germany, arrested by SIT


Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर अब तक तीन बलात्कार के मामले दर्ज हो चुके हैं। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में एक वीडियो (video) संदेश में कहा था कि वह 31 मई को जांच टीम के समक्ष उपस्थित होंगे और जांच में सहयोग करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हासन में राजनीतिक ताकतें काम कर रही हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे थे।

जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Ravanna) को आज यानि 31 मई की सुबह बेंगलुरु (banglore) में उतरते ही कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। जर्मनी (germany) से आने के बाद प्रज्वल को एसआईटी ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport ) पर गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए सीआईडी मुख्यालय लाया गया। स्थानीय अदालत ने इससे पहले बुधवार को उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

हासन लोकसभा क्षेत्र (Hassan Lok Sabha Constituency ) से एनडीए उम्मीदवार और जेडीएस के संरक्षक पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (Former Prime Minister HD Deve Gowda) के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। 27 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना लोकसभा चुनाव (loksabha election) में वोट देने के एक दिन पहले बाद विदेश चले गए थे।

आज कोर्ट में पेश करेगी SIT

वहीं एसआईटी गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर प्रज्वल रेवन्ना को अदालत में पेश करेगी और उनकी रिमांड की मांग करेगी। कर्नाटक प्रशासन (Karnataka Administration ) ने पहले धमकी दी थी कि अगर प्रज्वल रेवन्ना गुरुवार को देश वापस नहीं आएंगे तो उनका पासपोर्ट (Passport)  रद्द कर दिया जाएगा। एक वीडियो बयान में, प्रज्वल ने 31 मई यानी आज, उनके खिलाफ मामलों की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) के समक्ष पेश होने का वादा किया था। आधिकारिक सूत्रों का दावा है कि प्रज्वल ने म्यूनिख से बेंगलुरु तक लुफ्थांसा रूट पर बिजनेस क्लास की सीट आरक्षित कर ली है।

अग्रिम जमानत याचिका लंबित

राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने पहले कहा था कि ‘’प्रज्वल को हिरासत में लिया जाएगा और उनके लौटने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि प्रज्वल रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका शहर की स्पेशल अदालत (special court)  में लंबित है, जिसकी सुनवाई आज होनी है।‘’

परमेश्वर ने कहा कि उसने प्रज्वल की हवाई जहाज़ की टिकट बुक कर ली है और वह आ जाएगा। एसआईटी ने ज़रूरी व्यवस्थाएँ कर ली हैं। अगर वह आता है तो कानूनी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उसने कहा कि उन्हें हिरासत में लेना होगा क्योंकि कानून के मुताबिक उनके खिलाफ़ वारंट जारी किया गया है। इस मामले में एसआईटी फ़ैसला करेगी।

एसआईटी करेगी पूछताछ

उन्होंने दावा किया कि प्रज्वल ने अपने वीडियो में कहा है कि वह आज यानी 31 मई को सुबह 10 बजे एसआईटी के सामने पेश होगा। इसलिए मुझे लगता है कि वह पेश होगा। अगर वह पेश नहीं होता है तो उसका पासपोर्ट रद्द करने जैसी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। चूंकि राज्य सरकार सीधे तौर पर ऐसा करने में असमर्थ है, इसलिए हम सीबीआई के माध्यम से इंटरपोल से अनुरोध करेंगे। हमें भारत सरकार की एजेंसियों के माध्यम से यह कार्य पूरा करना है। यहां एयरपोर्ट के पास प्रज्वल को पकड़ने के लिए एसआईटी की एक टीम डेरा डाले हुए है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button