Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Latest Political News Today: जेपी नड्डा होंगे राज्यसभा के नेता, अब किसकी होगी बीजेपी अध्यक्ष पद की ताजपोशी

JP Nadda will be the leader of Rajya Sabha, who will be crowned as BJP President now

Latest Political News Today: जेपी नड्डा राज्यसभा में सदन के नेता की जिम्मेदारी संभालेंगे। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में उन्हें स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। उनसे पहले पीयूष गोयल राज्यसभा के नेता थे, जो इस बार मुंबई से सीट जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं। ऐसे में जेपी नड्डा राज्यसभा में सबसे वरिष्ठ नेता थे, जिन्हें पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। चर्चा है कि जल्द ही उनकी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से छुट्टी हो सकती है और पार्टी ने उनके उत्तराधिकारी की तलाश तेज कर दी है। बीजेपी अगले कुछ महीनों में नए अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है।

भाजपा में आमतौर पर एक व्यक्ति, एक पद की नीति रही है। ऐसे में इस बात के कयास तेज हैं कि भाजपा अब जेपी नड्डा की जगह किसी अन्य नेता को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपेगी। उनके विकल्प के तौर पर विनोद तावड़े, सुनील बंसल और अनुराग ठाकुर जैसे नेताओं के नाम चर्चा में हैं। फिलहाल हरियाणा और महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में अगले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं। ऐसे में यह भी चर्चा है कि जेपी नड्डा को भाजपा की ओर से कुछ दिनों के लिए सेवा विस्तार मिल सकता है। उस दौरान कामकाज में उनकी मदद के लिए कार्यकारी अध्यक्ष दिया जा सकता है।

जेपी नड्डा अध्यक्ष तो नहीं रहेंगे, लेकिन उनका कद बरकरार रहेगा

जेपी नड्डा से पहले गृह मंत्री अमित शाह पार्टी की कमान संभाल रहे थे, जिनसे उन्होंने 2020 में जिम्मेदारी संभाली थी। पिछले कुछ सालों में जेपी नड्डा का कद तेजी से बढ़ा है। खासकर पीएम नरेंद्र मोदी का उन पर अटूट विश्वास है। ऐसे में नड्डा को मंत्री पद देना और फिर उन्हें राज्यसभा में नेता बनाना भी उनके कद को बनाए रखने की कोशिश है। गौरतलब है कि अध्यक्ष पद को लेकर भाजपा में कई नामों पर चर्चा चल रही है और संघ से सहमति के बाद कोई फैसला लिया जा सकता है। अटकलें तो यहां तक ​​हैं कि संघ नेतृत्व शिवराज सिंह चौहान या राजनाथ सिंह को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहता है। हालांकि पीएम मोदी किसी और नेता के पक्ष में हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button