Sliderट्रेंडिंगन्यूज़

Kathua Terror Attack: जम्मू के कठुआ में सैनिक के गाड़ी पर हुआ आतंकी हमला, 5 जवान हुए शहीद और छह घायल

Kathua Terror Attack: Terrorist attack on a soldier's vehicle in Kathua, Jammu, 5 soldiers martyred and six injured.

Kathua Terror Attack: जम्मू के कई इलाकों में आतंकवादियों के साथ जंग जारी है जिसमें कई सैनिक शहीद हो चुके है। इसी बीच एक और खबर सामने आई है जिसे सुन आप सब दंग हो जाएंगे। दरअसल जम्मू के कठुआ के पहाड़ी इलाके में सैनिक के वाहन पर आतंकियों ने हमला किया है। जिसमें 5 सैनिक मारे गए। वहीं इस हादसे के बाद दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इस घटना के बाद समाचार एजेंसी पीटीआई इस हमले में ने एक रिपोट निकाला जिसमें बताया कि इस हमले में चार जवान बलिदान हो गए और छह जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

दरअसल यह पूरा कांड कठुआ के लोहाई मल्हार में जैंडा नाला के पास हुआ है। जहां आतंकियों ने सैनिक के गाड़ी को निशाना बनाया और हमला कर दिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की कई टीम मौके पर पहुंचीं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। इसके साथ ही आसपास के संपर्क मार्गों को भी अलर्ट कर दिया गया ताकि वह भी तैयार रहे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर का यह इलाका भारतीय सेना की 9वीं कोर के अंतर्गत आता है। जिस पर खतरा बराबर बना रहता हैं। वहीं इस मामले में रक्षा अधिकारियों ने कहा कि ‘आतंकवादियों ने पहले गोलीबारी की जिसके बाद हमारे जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी शुरू की। अधिक जानकारी का इंतजार है।’

इस मुठभेड़ के बीच कुलगाम में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में छह आतंकवादियों के मारे गए। जिसके बाद 1 एसईसी आरआर के कमांडर ब्रिगेडियर पृथ्वीराज चौहान ने सोमवार के दिन कहा कि दक्षिण कश्मीर के इलाके में आतंकवादियों का मारा जाना हिजबुल-मुजाहिदीन के लिए एक बहुत बड़ा झटका है।

बता दें कि इससे पहले रविवार के दिन कश्मीर के घाटी के कुलगाम में सैनिकों ने छह आतंकियों को मार गिराया था। इस दिन कुलगाम जिला के दो अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हुई जहां पर सुरक्षाबलों के बड़ी सफलता मिली। इस मुठभेड़ के वक्त आतंकियों के पास से काफी हथियार भी बरामद किए गए जो काफी जानलेवा थी। वहीं इस पूरे मामले में वहां के डीजीपी का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि कुलगाम में ऑपरेशन सफल रहा और साथ ही जनसहयोग भी मिला जिससे ऐसा लग रहा है कि हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को जल्द ही इसके निष्कर्ष पर ले जाने वाले हैं।

इन दिनों कश्मीर में लगातार चोट खाने के बाद आतंकियों ने जम्मू के जिलों में हमला करने की कोशिश की हैं। बता दें कि बीते दिन कठुआ के हीरानगर गांव में आतंकियों ने एक घर पर निशाना बनाया था और इस हमले में एक नागरिक घायल हो गया था और सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए। हालांकि इस मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकी को मार गिराया था और यह दोनों आतंकी पाकिस्तानी थे।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button