उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Bijnor News: ईद उल अज़हा पर कुर्बानी करते वख्त इन बातों का रखे ख्याल

Keep these things in mind while sacrificing on Eid ul Azha

UP Bijnor News: बिजनौर के चांदपुर रोड पर स्थित झंडापुर मदरसा माहदुल उलूमिल इस्लामिया और फुरकनिया हायर सेकंडरी स्कूल के संस्थापक मौलाना डॉक्टर फुरकान मेहरबान अली अल मदनी, हज पर गए हाजियों के हज कबूल करने और साथ खैरियत के अपने मुल्क पहुंचने की खास दुआ की है। हज और ईद उल-अजहा की मुबारकबाद पेश की है।

मौलाना डॉ0 फुरकान ने ईद उल अजहा के मौके पर कुर्बानी करने की अपील करते हुए कहा,कि कुर्बानी अल्लाह को बहुत प्यारी है।इस्लाम में कुर्बानी का बड़ा स्वाब है।अल्लाह की रजा के लिए उसके बंदे ईद उल अजहा पर जानवरो की कुर्बानी करते है।लेकिन कुर्बानी करते वक्त इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए,की हमारे साथ और बहुत लोग रहते है।उन भाईयो की धार्मिक भावनाओं को चोट ना पहुंचे,यही इस्लाम की शान और पहचान है।

अल्लाह के रसूल हजरत मोहम्मद सल्लेह वसेल्लम ने खिताब करते हुए फरमाया कि सच्चा मुसलमान वो है, जो किसी को भी कोई नुकसान ना पहुंचाए।

कुर्बानी करते वक्त कुछ जरूरी बातो का खास ख्याल रखना चाहिए। एक तो कुर्बानी खुले में ना करे परदे का एहतमाम कर जानवरो की कुर्बानी करे।

प्रतिबंधित जानवरो की कुर्बानी बिल्कुल भी ना करे

सरकार की गाइडलाइन का पालन कर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम करे।कुर्बानी का खून नालियों में ना बहाया जाए।जानवरो के अवशेष सड़को पर ना डाले, बल्कि गड्ढा करके अवशेषों को दफनाया जाए। कुर्बानी का गोश्त सड़को पर ना फेके।सड़को पर पड़े गोश्त से सड़ने से बदबू आती है,जिससे आने जाने वालों लोगो को परेशानी होती हैं। सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए सड़को पर ईद की नमाज बिल्कुल ना पढ़े।

सभी को प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi adityanath) के हिदायतों का ख्याल रखते हुए माहोल को खुशनुमा बनाए रखे।उन्होंने आगे कहा की में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा करता हु की उन्होंने गाइड लाइन जारी कर अमन चैन कायम रखने की अपील की है।साथ ही साथ उन्होंने हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narandra modi) को लगातार तीसरी बार पीएम बनने पर मुबारकबाद पेश करता हु। बिजनौर शहर के चांदपुर रोड पर मदरसा और फुरकानिया हायर सेकंडरी स्कूल बाहर से आए हुए बच्चो को अरबी के साथ साथ कंप्यूटर और इंग्लिश की तालीम दी जाती है। जिसने सेकडो तलबा तालीम हासिल करने के बाद देश और विदेश में मदरसे और हायर सेकंडरी स्कूल का नाम रोशन करा है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button