दिल्लीराजनीति

Arvind Kejriwal News:केजरीवाल जेल में बंद अब 15 अगस्त पर कौन फहराएगा तिरंगा? पत्र मे हुआ नाम का खुलासा

Kejriwal is in jail, now who will hoist the tricolor on 15th August? Name revealed in the letter

Arvind Kejriwal News: सवाल यह उठा कि तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जगह स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा झंडा कौन फहराएगा? केजरीवाल ने इस मामले में खुद ही नाम का खुलासा कर दिया है, इसके लिए केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है.

आपको बता दें दिल्ली शराब घोटाले को लेकर जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है। 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में झंडा फहराने को लेकर मुख्यमंत्री ने पत्र भेजा है। सीएम के मुताबिक 15 अगस्त को मेरी जगह मंत्री आतिशी तिरंगा फहराएंगी।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा की गई गिरफ्तारी को हाईकोर्ट ने सोमवार को बरकरार रखा। न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने कहा, केजरीवाल को गिरफ्तार करने के अच्छे कारण हैं।

केजरीवाल को जमानत का इंतजार

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल को भारतीय जनता पार्टी (BJP)  ने पद छोड़ने को कहा था। दरअसल, आबकारी घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा मुख्यमंत्री की हिरासत को सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय (High court) ने सही ठहराया था। इसके अलावा, उच्च न्यायालय (high court) ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी और उन्हें निचली अदालत से राहत पाने की अनुमति दे दी।

हाई कोर्ट ने सोमवार को जमानत के मामले में मेरिट के आधार पर फैसला करने से मना कर दिया और सीएम को ट्रायल कोर्ट जाने को कहा। कोर्ट ने निर्देश दिया, जहां तक जमानत याचिका का सवाल है, इसे ट्रायल कोर्ट (trial court) जाने की स्वतंत्रता के साथ निपटाया जाता है।

26 जून को जब केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ED) की मनी लॉन्ड्रिंग जांच से संबंधित अदालती हिरासत में थे, तब CBI ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ED मामले में बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अस्थायी जमानत दे दी थी लेकिन, चूंकि CBI मामले में उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली है, इसलिए वे सलाखों के पीछे ही रहेंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button