मनोरंजन

Malayalam Actor Siddique:केरल पुलिस का बड़ा एक्शन, अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ रेप का केस दर्ज,गैर जमानती अपराध की धाराएं लगीं

Kerala police took a big action, a rape case was registered against actor Siddique, non-bailable offence sections were imposed

Malayalam Actor Siddique: हेमा कमेटी रिपोर्ट के जरिये साउथ रीजन के मलयालम सिनेमा के नामी लोगों की पोल खुल रही है। कुछ अभिनेत्रियों ने मशहूर सितारों के खिलाफ यौन शोषण का खुलासा किया है। इस कड़ी में एक्टर सिद्दीकी का नाम भी शामिल है जिन पर कई साल पहले एक एक्ट्रेस के साथ होटल में गलत व्यवहार की जानकारी सामने आई है। इस मामले में अब शिकायत दर्ज की गई है।

मलयालम सिनेमा इंडस्ट्री में इन दिनों हलचल मची हुई है। कई ऐसी एक्ट्रेसेस सामने आई हैं, जिनके साथ अतीत में सेट पर बुरा बर्ताव हुआ, वो कास्टिंग काउच का शिकार हुईं और उनके साथ इससे भी खौफनाक घटना हुई है। इसी के तहत केरल पुलिस ने एक यंग एक्ट्रेस की शिकायत के बाद जाने मानें अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया है।

इस सप्ताह के शुरूआत में शिकायतकर्ता द्वारा सार्वजनिक रूप से लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद सिद्दीकी को मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (AMMA) के महासचिव पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। AMMA अभिनेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाला एक संगठन है।

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की खुली पोल

अभिनेत्री ने पुलिस शिकायत में उनके साथ हुए sexual harassment का खुलासा करते हुए बताया कि सिद्दीकी ने उनके साथ गलत व्यवहार किया। 2019 में हेमा कमेटी रिपोर्ट में यौन शोषण का यह खुलासा किया गया था, जिसके अब सामने आने के बाद सिद्दीकी ने कहा कि उन पर गलत आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद एक्ट्रेस ने पब्लिक में आकर सिद्दीकी के खिलाफ बयान दिया।

अभिनेत्री ने आरोप लगाया, ”मैंने बस 12th कम्प्लीट ही किया था, जब सोशल मीडिया के जरिये उन्होंने मुझे कॉन्टैक्ट किया। मुझे लगा वह फेक अकाउंट है, लेकिन बाद में पता चला कि वह उनका रियल अकाउंट है। उनकी फिल्म सुखामायीरिकत्ते (Sukhamaayirikkatte) का प्रीव्यू शो खत्म हुआ था, तब उन्होंने मस्कट होटल में मुझे डिस्कशन के लिए बुलाया था। उस वक्त मैं महज 21 साल की थी। उन्होंने मुझे ‘मोल’ (मलयालम में बेटी) कहकर बुलाया। मुझे नहीं लगा कि वह मेरे साथ ऐसा व्यवहार करेगा। जब मैं वहां गई तो उसने मेरा यौन उत्पीड़न किया।

‘आईने में देखें, तो क्रिमिनल दिखेगा’

अभिनेत्री ने अपने बयान में आगे कहा, ”वह एक जाल था। मैं वहां से बच निकलने में कामयाब रही। सिद्दीकी नंबर 1 क्रिमिनल है। वह अब जो भी कह रहे हैं, वह सब झूठ है। जब हेमा कमेटी रिपोर्ट रिलीज हुई थी, तब मैंने उन्हें बात करते सुना था। अगर वह खुद को आईने में देखें, तो एक क्रिमिनल दिखेगा। उनकी वजह से मैंने अपने सपने और Mental health खोई है। मैंने जहां कहीं भी मदद मांगी, कहीं से मदद नहीं मिली।”

साल 2016 की है घटना, होटल में हुई थी घटना

राज्य पुलिस ने बुधवार यानि आज 28 अगस्त को बताया कि तिरुवनंतपुरम शहर पुलिस सीमा पर धारा 376 (रेप) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत FIR दर्ज की गई है। शिकायत के मुताबिक, अपराध 2016 में शहर के एक होटल में हुआ था। हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद उठाई गई सभी शिकायतों की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है, जो मामलों की जांच करेगी।

सिद्दीकी ने आरोपों को किया खारिज

महिला की तरफ से शिकायत दर्ज कराने के बाद सिद्दीकी पुलिस के पास गए और दावा किया कि उनके खिलाफ झूठे आरोप गढ़ने और प्रसारित करने के लिए आपराधिक साजिश रची जा रही है। राज्य पुलिस प्रमुख को दी गई अपनी शिकायत में सिद्दीकी ने दावा किया था, ‘पूरी मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिष्ठा को कुछ लोगों के समूह द्वारा जानबूझकर धूमिल किया जा रहा है और यह जरूरी है कि इस आपराधिक साजिश के पीछे के लोगों को सामने लाया जाए। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले को सुलझाने के लिए कार्यवाही करें ताकि सच्चाई सामने आ सके और झूठे आरोपों को गढ़ने तथा प्रचारित करने की आपराधिक साजिश के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ा जा सके।

डायरेक्टर रंजीत के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

एक बंगाली अभिनेत्री ने बताया कि निर्देशक रंजीत ने 2009 की एक फिल्म के प्री-प्रोडक्शन के दौरान उसके साथ दुर्व्यवहार किया था और सोमवार को पुलिस ने उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button