पश्चिम बंगाल

Kolkata murder Rape Case: Kolkata Murder Case में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का बड़ा बयान,’आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ समाज के लिए शर्म की बात’

The West Bengal governor made a major declaration in the murder case in Kolkata: "Vandalism at RG Kar Hospital is a matter of shame for the society."

Kolkata murder Rape Case: पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज है, जहां एक महिला डॉक्टर के साथ क्रूरतापूर्वक रेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। इस मामले में, दिल्ली से सीबीआई की एक विशेष टीम बुधवार सुबह कोलकाता पहुंची और जांच शुरू कर दी। इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में आपातकालीन विभाग का दौरा किया। जहां एक महिला डॉक्टर के रेप और हत्या पर डॉक्टरों और छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने तोड़फोड़ की थी।

‘उपद्रव करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे’

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के दौरे के बाद राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि कोलकाता में जो कुछ भी हो रहा है, वह गलत है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। डॉक्टर की हत्या और रेप के बाद लोग सुरक्षा चाहते हैं। बंगाल में बेटियों की सुरक्षा नहीं मिल रही है। महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपद्रव करने वाले नहीं बख्शे जाएंगे।

छात्रों से कही ये बात

राज्यपाल ने छात्रों मुलाकात कर कहा कि राज्य में हमारी बहनों के साथ इस तरह की घिनौनी हरकतें अब बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। हम सब आपके साथ हैं। आपको न्याय मिलेगा, मैं यहां आपकी बात सुनने आया हूं। मैं आपके साथ हूं, हम लड़ेंगे, हम जीतेंगे। हम हर जगह इसका मुकाबला करेंगे। मामले में तेजी से कार्रवाई का आश्वासन देते हुए राज्यपाल बोस ने कहा कि हम मिलकर काम करेंगे, मैं आपकी सेवा में समर्पित हूं। इस बंगाल समाज को एक ऐसा समाज बनाया जाना चाहिए जहां एक महिला खुशी से रह सके।

आपको बता दें  बुधवार यानि 14 अगस्त की देर रात अज्ञात व्यक्तियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज पर हमला बोल दिया। उपद्रवी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना का विरोध कर रहे डॉक्टरों को भीड़ ने बर्बरता का सामना करना पड़ा, जिन्होंने परिसर के वाहनों और सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का निरीक्षण किया। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में काम करने वाली नर्सों ने बुधवार रात हुई हिंसा व तोड़फोड़ के बाद सुरक्षा की मांग की है। महिला स्टाफ ने कहा कि “हमें सुरक्षा चाहिए, हम मरीज़ों की देखभाल में बाधा नहीं डालना चाहते।”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button