उत्तर प्रदेशन्यूज़

Kupwara Encounter News: कुपवाड़ा में फिर मुठभेड़, हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, एक आतंकी ढेर

Encounter again in Kupwara, heavy firing, one terrorist killed

Kupwara Encounter News: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा आंतकवादियों और सेना की बीच मुठभेड़ जारी हैं जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया है। एक जवान भी इस दौरान घायल हुआ है।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में 23 जुलाई यानि मंगलवार देर रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक आतंकवादी ढेर हो गया और एक जवान घायल हो गया। बता दें आतंकियों की तरफ से फेंके गए एक ग्रेनेड की चपेट में आकर लांस नायक सुभाष चंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके बाद उन्हें तुरंत वहां से उठाकर अग्रिम चौरी पर लाया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद वह बलिदान हो गए.

सेना ने बुधवार यानि 24 जुलाई को यह जानकारी दी। सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में, श्रीनगर स्थित चिनार कॉर्प्स ने कहा कि 23-24 जुलाई को, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से कुपवाड़ा के कोवुत क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना इनपुट के कारण तलाशी अभियान शुरू किया। पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के किसी न किसी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. सेना ने LOC पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम भी किया है.

सेना मे बताया पाकिस्तान से आए आतंकवादी हथियारों से लैस थे। उनका एक दस्ता कृष्णाघाटी बेल्ट के बट्टल इलाके में घुसने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान पास में तैनात सैनिकों ने उन्हें देखा और उनकी हरकतों को तुरंत भांप लिया। सैनिकों ने घुसपैठियों पर गोलियां चलाईं। जिसके बाद आतंकवादियों को भागने पर मजबूर होना पड़ा। गोलीबारी में आतंकवादियों को भी नुकसान हुआ। बाद में, इस स्थान पर सेना ने एक और तलाशी अभियान चलाया।

आतंकवाद विरोधी अभियान जारी

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जम्मू कश्मीर (jammu Kashmir) के कुपवाड़ा (kupwara) जिले के लोलाब इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन की शुरूआत की थी । कश्मीर संभाग (Kashmir Division) की पुलिस ने सोशल मीडिया  ‘x’ पर एक पोस्ट जारी कर कहा था कि सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा के लोलाब में त्रिमुखा टॉप के पास आतंकवादियों की उपस्थिति की जानकारी मिली जिसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया जो फिलहाल जारी है।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button