क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुड

रेप केस में दोषी शाइनी आहूजा को 10 साल के लिए पासपोर्ट रिन्यू कराने की मिली अनुमति

Bollywood News: रेप मामले के आरोपी बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) को 10 वर्ष के लिए पासपोर्ट रिन्यू की मंजूरी मिल गई है। HC ने अभिनेता को पासपोर्ट के लिए इजाजत देते हुए कहा- वह उन शर्तों को पूरा कर रहे हैं जो उन्हें 2011 में जमानत के दौरान दी गई थीं।

आपको बता दें बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) साल 2011 में नौकरानी के साथ रेप केस में दोषी ठहराए गए थे और जमानत पर रिहा भी हुए। अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने 8 अगस्त यानी मंगलवार को शाइनी को 10 साल के लिए अपने पासपोर्ट को रिन्यू कराने की मंजूरी दी है। जज अमित बोरकर की सिंगल बेंच ने कहा कि आरोपी आहूजा उन शर्तों को पूर्ण कर रहे हैं जो उन पर साल 2011 में जमानत के दौरान लगाई गई थी।
बता दें यहां की एक कोर्ट ने शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) को रेप केस में 7 साल की जेल में कैद रहने की सजा सुनाई गई थी। अभिनेता ने HC में अर्जी दायर कर कहा था कि मेरा पासपोर्ट फिलहाल 1 साल के लिए रिन्यू किया जा रहा है, जिससे मुझे दिक्कत हो रही है।

Also Read More: Latest Hindi News Today | Breaking Hindi News Live
अदालत ने दिया आदेश- एक्टर की मांग को खारिज न करे
हाई कोर्ट की मानें तो, ‘जमानत की शर्तों को लेकर अभिनेता ने कोई उल्लंघन नहीं किया है। जज बोरकर ने बताया कि सजा पर सस्पेंशन और अपील करते हुए आहूजा के ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स का 6 से अधिक बार रिन्यू किया गया। पीठ ने बताया कि पासपोर्ट अथॉरिटीज़ अपील लंबित होने के आधार पर पासपोर्ट के 10 साल के रिन्यूअल की मांग करने वाले शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) के आवेदन को रद्द नहीं किया जाएगा और इसे अनुमति दे देंगे, बशर्ते कि वह डॉक्यूमेंट के रिन्यूअल के लिए एलिजिबल हों।

साल 2009 में लगा था शाइनी आहूजा पर नौकरानी के साथ रेप का आरोप
जानकारी के मुताबिक बता दें कि साल 2009 जून में शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) की नौकरानी ने FIR दर्ज कराई थी और बताया था कि मुंबई वाले घर में अभिनेता ने उनके साथ रेप किया था। 14 जून 2009 को हिरासत में लिए गए शाइनी को मार्च 2011 में एक ट्रायल अदालत ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (रेप के लिए सजा) के तहत दंडनीय अपराध के लिए दोषी ठहराया था और कठोर कारावास में 7 साल गुजरने का आदेश दिया था।

Also Read More: Latest Bollywood News | News Watch India
जरूरत पड़ने पर विदेश जाने की दी गई मंजूरी
जिसके बाद शाइनी आहूजा ने हाई कोर्ट में अपील दायर की और सजा को निलंबित करने और जमानत पर रिहा करने की मांग की थी। हाई कोर्ट ने आहूजा को साल 2011 अप्रैल में जमानत दे दी। हालांकि शुरुआत में हाई कोर्ट का कहना था कि आहूजा को विदेश यात्रा के लिए कोर्ट की मंजूरी लेनी होगी, बाद में शर्त में छूट दी गई और उन्हें जरूरत पड़ने पर विदेश जाने की मंजूरी दी गई।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button