ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

Viral News: बिना किसी काम के लाखों में कमाता है शख्स, पूरी वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: आज के दौर मे हर इंसान को नौकरी की जरुरत होती है. बिना नौकरी के कोई इंसान इस दुनिया में जीवित नहीं रह सकता है. दिन-रात मेहनत करने के बाद उसे अपने काम की रकम वेतन के रूप में मिलती है.

अगर आप नौकरी करते हुए इंसान से पूछो, तो कभी नहीं कहेगा कि नौकरी करना आसान काम है, बल्कि उसके मुंह से यहीं निकलेगा कि नौकरी बेहद ही मेहनत का काम है. लेकिन कभी आपने ये सोचा है क्या कि किसी इंसान को काम किए बिना भी सैलरी मिल सकती है? नहीं ना.

ये भी पढ़ें- Congo Viral Video: पुल का उद्घाटन करते ही गिर गया पुल, मेहमानों का डरकर हुआ बुरा हाल, वायरल हो रही वीडियो

लेकिन हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है, जो कोई काम नहीं करता लेकिन फिर भी हजारों में कमाता करता है. जापान के रहने वाले शोजी मोरिमोटो का दावा है कि वो काम ना करने के लिए रकम वसूलते हैं. वो कुछ न कुछ करने के लिए घंटो के हिसाब से अपनी सेवाएं देते है.

बिना कुछ किए कैसे कमाते हैं इतने पैसे?

शोजी मोरिमोटो का कहना है कि वह लोगों को अपना वक्त देते हैं, जिसके बदलने पर वह फीस भी वसूलते है. उनका अधिकतर काम सोशल मीडिया से ही होता है. बता दें कि उनके ट्विटर पर ढाई लाख से ज्यादा फॉलोवर्स है. शोजी को सिर्फ लोगों के पास बैठने के लिए रुपये मिलते है. उन्हें लोग अपने पास बुलाते हैं और साथ में कुछ देर रहने के लिए कहते हैं. इसके बदले में वो लोग शोजी को मोटी रकम भी देते है. जिन्हें उनकी जरूरत होती है,  शोजी अपना समय और साथ लोगों को देते हैं.

शोजी एक दिन दो ग्राहकों को देते है सेवा

शोजी की उम्र 38 साल है. शोजी के बैठने के व्यवसाय को छोड़कर आय का कोई जरिया नहीं है, जिससे वो पत्नी और बच्चों की देखरेख कर सके. उन्होंने बताया कि खुद कि किराए पर देकर वह प्रति बुकिंग 10 हजार येन यानी 5,633 रुपये चार्ज करते हैं. उनका कहना है कि वो कोरोना महामारी से पहले एक दिन में 3 से 4 कस्टमर के साथ वक्त साझा करते थे, लेकिन अब वो सिर्फ दो ग्राहकों के साथ ही समय बिताते है.

दरअसल, कुछ ना करने का ये मतलब नहीं की आप उन्हें बुलाकर उनसे कुछ भी करवा लें, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं. शोजी मोरिमोटो का कहना है कि वो खुद को किराए पर देते हैं. मेरा काम है कि जहां मेरे कस्टमर जाएं मैं उनके साथ रहूं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button