उत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़

उत्तर प्रदेश: फिर पलटी योगी पुलिस की गाड़ी, निकली बंदूक और शादाब का बीच सड़क पर THE END

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी पुलिस (Yogi Police) बदमाशों और माफियाओं पर ‘काल’ बनकर टूट रही है। माफियाओं और बदमाशों के खिलाफ यूपी पुलिस का ‘ऑपरेशन क्लीन’ (Operation Clean) लगातार जारी है। जिसका खौफ बदमाशों में कई बार देखने को भी मिलता है। बदमाश यूपी पुलिस के खौफ से थाने में सरेंडर करने के लिए पहुंच जाते है। यूपी पुलिस की कभी गाड़ी पलट जाती है तो कभी बदमाशों का खेल खुल्लम खुल्ला खत्म कर दिया जाता है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahajhapur) में प्रोफेसर आलोक गुप्ता (Proffesor Alok Gupta) की हत्या करने वाले शाहबाज (Shahawaj) का यूपी पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने एनकाउंटर (Encounter) कर दिया। दरअसल आपको बता दें कि पुलिस जब आरोपी को कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही थी, तभी पुलिस की गाड़ी के सामने एक जानवर आ गया और गाड़ी पलट गई। जिसका फायदा उठाकर शाहबाज (Shahawaj) पुलिसकर्मी से बंदूल लेकर भागने की कोशिश करने लगा बस फिर क्या था यूपी पुलिस (UP Police) ने शाहबाज का एनकाउंटर (Encounter) कर दिया और मौत की यमराज के पास पहुंचा दिया।

up police shahbaz encounter

Read: Crime News in Hindiआज की ताज़ा खबर | हिंदी समाचार | News Watch India

प्रोफेसर आलोक गुप्ता मर्डर केस

दरअसल, मंगलवार को कुछ बदमाश कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक गुप्ता (Assistant Professor Alok Gupta _के घर में लूट के इरादे से घुसे थी, लेकिन प्रोफेसर आलोक गुप्ता (Assistant Professor Alok Gupta) जाग गए और उन्होंने बदमाशों का विरोध किया, जिसके बाद बदमाशों ने प्रोफेसर (Assistant Professor Alok Gupta )पर चाकुओं से हमला कर दिया और मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं बदमाशों ने उनके परिवार पर भी चाकुओं से हमला किया। हत्या के बाद भागने की कोशिश कर रहे शाहबाज को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इसी कड़ी में पुलिस कानूनी कार्रवाई के लिए आरोपी शाहबाज को कोर्ट ले जा रही थी, इसी दौरान पुलिस की गाड़ी अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलट गई। जिसका फायदा ठाकर शाहबाज ने पुलिस पर फायर करते हुए भागने की कोशिश की, लेकिन उसकी ये दौड़ आखिरी रही और यूपी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में शाहबाज ढेर हो गया।

विकास दुबे एनकाउंटक ‘पार्ट-2’

अगर इस एनकाउंटर को विकास दुबे एनकाउंटर पार्ट-2 (Vikas Dubey Encounter Part-2) कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। चूंकि बिकरू हत्याकांड (Bikaru murder case) के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर के दौरान भी यूपी पुलिस की गाड़ी पलटी (The car overturned) थी, और विकास दुबे ने भी भागने की कोशिश की थी, लेकिन ना तो जब विकास दुबे कामयाब हो पाया था और ना ही शाहबाज कामयाब हो पाया है। विकास दुबे एनकाउंटर कानपुर में सुबह करीब 6.15 बजे के आसपास हुआ था। आरोपी विकास दुबे ने 2 और 3 जुलाई की रात बिकरू गांव में पुलिस पर हमला किया था, जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

पुलिसकर्मियों को 75 हजार का इनाम

दरअसल, जब बदमाशों ने प्रोफेसर (Assistant Professor Alok Gupta) की हत्या की थी, तब लोगों में गुस्सा था,उन्होंने शनल हाईवे पर जाम लगा दिया था। जिसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और एडीजी (ADG) की ओर से 50 हजार और एसपी (SP) की ओर से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

अगर यूपी में किया पंगा तो…

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानून व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए योगी पुलिस धुआंधार प्रयास कर रही है। आए दिन किसी ना किसी अपराधी का एनकाउंटर हो जाता है। लेकिन कुछ बदमाश ऐसे हैं जो पुलिस को खुलेआम चुनौती देते है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button