ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का हिंदुओं का पैगाम, कहा बच्चों को सेंटा नहीं हनुमान जी के दर्शन कराओ !

Bageshwar Dham Chief Dhirendra Shastri Controversial statement: देश में एक ओर क्रिसमत का त्यौहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर बाबा बागेश्वर (Pandit Dheerendra Shastri) के बयान पर बवाल मचा हुआ है। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dheerendra Shastri)ने एक बार फिर विवादों को जन्म दिया है। बता दें कि उन्होंने भारत में क्रिसमस मनानेवालों को घेरा है।धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dheerendra Shastri)ने क्रिसमस डे को सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया है।बाबा की सलाह है कि बच्चों को सैंटा नहीं।हनुमान जी के दर्शन कराओ।

Also Read: Latest Hindi News kanpur news । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि बाबा बागेश्वर (Pandit Dheerendra Shastri) आए दिन विवादों में रहते हैं, वो हर दूसरे दिन हिंदुत्व के पक्ष में बयान देते हैं, लेकिन कई बार बाबा के बयान का कुछ लोग विरोध भी करते हैं। इसी कड़ी में बागेश्वर धाम (Pandit Dheerendra Shastri)के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का ये नया एलान है।सनातनियों के लिए उनका ये फ़रमान है। बाबा ने ऐन क्रिसमस के मौके पर ऐसी मजहबी टिप्पणी की है।.जो नए विवाद का सबब बन सकती है।

वैसे तो देश दुनिया में आज क्रिसमस की खुमारी है,यीशू के जन्म की खुशियां मना रही है। भारत में भी क्रिसमस की धूम है,चर्च में प्रार्थनाएं हो रही हैं। क्रिसमस कैरोल गूंज रहे हैं।लेकिन दूसरी ओर सनातन की पताका फहराने का दावा करने वाले धीरेंद्र शास्त्री मानते  हैं कि क्रिसमस भारत की सनातनी संस्कृति के अनुरूप नहीं है। बल्कि ये दिन तो माता-पिता के पूजन का अवसर है।इस दिन बच्चे सेंट क्लॉज की बजाए हनुमान जी के मंदिर जाएं।वहां से प्रसाद लाएं। बाबा तो हिंदुओं को चुनौती भी दे रहे हैं कि अगर सनातनी हो तो फौरन क्रिसमस मनाने की प्रथा को त्यागो और इस पर विचार करो। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के लिए 25 दिसंबर…भारत के सनातनी प्रतीकों को याद करने का दिन है। बाबा सलाह दे रहे हैं कि 25 दिसंबर को मीरा बाई और स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरणा लेनी चाहिए। ये दिन पाश्चात्य संस्कृति के बहिष्कार का दिन है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री कह रहे हैं कि बागेश्वर धाम क्रिसमस डे का खुलकर विरोध करता है।

Also Read: Latest Hindi News kanpur news । News Today in Hindi

बाबा धीरेंद्र शास्त्री को स्कूलों में बच्चों को सेंटा क्लॉज की तरह तैयार करने पर भी आपत्ति है। उन्होंने 25 दिसंबर को स्कूलों में होने वाले इस प्रचलन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। बाबा के बवाल पैदा करनेवाले बोल की लंबी फेहरिस्त है।उन्होंने क्रिसमस के साथ-साथ धार्मिक स्थलों के लाउडस्पीकर को लेकर भी ताजा बयान दिया है।मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh )में मोहन यादव की नई सरकार ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का फैसला लिया है।पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरना ही चाहिए।  दरअसल सियासी लिहाज से भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का हर ऐसा बयान सुर्खियां बटोरता है और विवाद की वजह बनता है।अब क्रिसमस का बहिष्कार बाबा की इस फेहरिस्त का हिस्सा बन गया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button