खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

एशिया कप: ‘मियां मैजिक’ बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, पाकिस्तान को दी पटखनी!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में श्रीलंका (Sri lanka)की धरती पर भारत का परचम लहराने वाले मोहम्मद सिराज एक बार फिर से दुनिया में छा गए हैं। आज पूरी दुनिया उनकी गेंदबाजी की कायल हो गई है। दरअसल मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) के फाइनल मुकाबले में अहम भूमिका निभाई थी। जिसके बाद मोहम्मद सिराज अब आईसीसी बॉलिंग रैंकिंग में नंबर 1 हो गए हैं (Mohammed Siraj Becomes The Number 1 ODI Ranking Bowler)। सिराज के आसपास कोई भी गेंदबाज नहीं है। बता दें कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने आईसीसी वनडे बॉलर्स रैंकिंग में 8 स्थानों की छलांग लगाई है और पहला स्थान हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। मोहम्मद सिराज(Mohammed Siraj) की गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका (Srilanka) 20 खिताबी मुकाबले में 50 रनों पर ढेर कर दिया था। जिसके बाद टीम इंडिया ने 10 विकेट से इस मुकाबले और एशिया कप 2023(Asia cup 2023) के खिताब को अपने नाम किया था। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच में 7 ओवरों में सिर्फ 21 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए थे।

Mohammed Siraj

Read: भज्जी के बयान से मची सनसनी, चहल के झगड़ा होने पर टीम इंडिया से हुए ड्रॉप! News Watch India

मोहम्मद सिराज ने मारी 8 स्थानों की छलांग

दरअसल जब एशिया कप 2023 की शुरुआत हुई थी तो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) वनडे रैंकिंग में 643 अंकों के साथ 9वें नंबर पर थे। लेकिन जब एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) खत्म हुआ तो सिराज (Mohammed Siraj) ने 8 स्थान की छलांग लगाते हुए पहला स्थान हासिल किया है। सिराज (Mohammed Siraj) के 694 अंक हो गए हैं। सिराज ने एशिया कप में 12.2 के औसत से 10 विकेट हासिल किए है। जिसकी बदौलत सिराज (Mohammed Siraj) नंबर 1 हो गए हैं। मोहम्मद सिराज(Mohammed Siraj) मार्च 2023 में नंबर-1 पोजीशन पर पहुंचे थे, लेकिन जोश हेजलवुड ने अपनी दमदार गेंदबाजी के दम पर सिराज को नंबर एक के स्थान से हटा दिया था।

सिराज ने दूर की टीम इंडिया की टेंशन

वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। टीम इंडिया पूरी तरीके से फॉर्म में दिखाई दे रही है। सिराज ने टीम इंडिया की टेंशन को काफी हद तक दूर कर दिया है। क्योंकि क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी लगातार कह रहे थे कि भारत के पास बुमराह के अलावा और कोई अच्छा तेज गेंदबाज नहीं है। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद सिराज(Mohammed Siraj) का यह प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए काफी राहत भरा माना जा सकता है। बुमराह और सिराज (Mohammed Siraj) का सामना करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।

बाबर नंबर 1, गिल ने दूरी की कम

आईसीसी की लेटेस्ट वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम(Babar Azam) नंबर 1 की पोजीशन पर बरकार हैं। लेकिन भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने रेटिंग अंकों के फासले को कम जरूर किया है। दरअसल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 857 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक की पोजिशन पर बैठे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर भारत की आन बान शान शुभमन गिल (Shubhman Gill) के 814 रेटिंग अंक हो गए हैं. दोनों के बीच अब सिर्फ 43 रेटिंग अंकों का फासला रह गया है। यानी की अब वर्ल्ड कप 2023 में शुभमन गिल (Shubhman Gill) और बाबर आजम (Babar Azam) के बीच में नंबर 1 की पोजीशन को लेकर जंग रहना वाली है। अगर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बात करें, तो किंग कोहली ने एक स्थान की छलांग लगाने के साथ 8वीं पोजीशन हासिल की है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button