खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Fifa World Cup 2022: आज से फीफा वर्ल्डकप की होने जा रही शुरुआत, क्या है पूरे दिन खास? जानें पूरी डिटेल्स!

आज कतर में फीफा वर्ल्डकप 2022 (Fifa World Cup 2022) की ओपनिंग सेरेमनी होगी जिसके साथ ही कतर और एक्वॉडर के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा। इसी के साथ ऐसा पहली बार होगा जब किसी मिडिल ईस्ट देश में फीफा का आयोजन किया जा रहा है।

नई दिल्ली: आज से कतर में फीफा वर्ल्डकप 2022 (Fifa World Cup 2022) की शुरुआत होने जी रही है जिसके लिए दुनियाभर के फैंस काफी एक्साइटेड हैं और फुटबॉल के इस टूर्नामेंट को देखने के लिए कतर पहुंच चुके हैं। इसे फुटबॉल के फैंस के लिए उत्सव भी कहा जाता है और ये टूर्नामेंट 4 साल में एक बार खेला जाता है।

BTS करेगा परफार्म

आज यानि 20 नवंबर से फीफा की ओपनिंग होगी जो भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरु होगा और इसमें दुनियाभर के बड़े-बड़े कलाकार परफार्म करने वाले हैं। ओपनिंग सेरेमनी होते ही आज पहला ओपनिंग मैच खेला (Fifa World Cup 2022) जाएगा जो मेज़बान करने वाले देश कतर और एक्वाडॉर के बीच खेला जाएगा। आज के मैच में दुनिया के सबसे बड़े कोरियन ब्रैंड BTS भी अपना जलवा बिखरने वाला है।

यह भी पढ़ें: BCCI Sacks Chetan Sharma: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार, BCCI से चेतन शर्मा एंड कंपनी हुई बाहर

ये है पूरे दिन खास-

आज कतर में फीफा वर्ल्डकप 2022 (Fifa World Cup 2022) की ओपनिंग सेरेमनी होगी जिसके साथ ही कतर और एक्वॉडर के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा। इसी के साथ ऐसा पहली बार होगा जब किसी मिडिल ईस्ट देश में फीफा का आयोजन किया जा रहा है।

बात करें समय की तो भारत में इसे 7:30 बजे से देखा जा सकता है। ओपनिंग डे पर कोरियन बैंड BTS परफार्म करने वाली है। इसके साथ ही मालुमा, निकी मिनाज़, मरियम फेरेस फीफा के थीम सॉन्ग को गाएगें।

  • आज का पहला मैच और ओपनिंग सेरेमनी अल-बेयत स्टेडियम में आयोजित होगा जिसमे 60 हज़ार के करीब दर्शक आराम से बैठकर मैच एन्जॉय कर सकते हैं। ये स्टेडियम दोहा से 40 किमी की दूरी पर है। आज का पहला मैच भी इसी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।
  • भारतीय फैंस घर पर बैठकर फुटबॉल के इस टूर्नामेंट को स्पोर्टस 18 पर देख सकते हैं इसके अलावा ये एचडी चैनल पर भी टेलीकास्ट होगा। आनलाइन मैच से जुड़ी सभी चीज़ें जियो से जुड़े प्लेटफर्म पर देखा जा सकता है।
  • फीफा के इस टूर्नामेंट में सिर्फ आज ही नही बल्कि हर दिन कोई न कोई स्टार परफार्म करेगें। इसके अलावा 29 नवबंर को बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही यहां अपना जलवा बिखेरेगीं।
NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button