ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Donald Trump News: आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को करेंगे आत्मसमर्पण !

अमेरिकी अखबारों से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कल मंगलवार को कोर्ट में आत्म समर्पण कर सकते हैं। ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति रहे हैं जो पोर्न स्टार को भुगतान करने का आपराधिक आरोप झेल रहे हैं। खबर के मुताबिक मंगलवार को ट्रंप को  कोर्ट में पेश होना है।न्यूयॉर्क पुलिस ने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था कर रखी है। ट्रंप टावर के साथ ही कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षाकर्मी तैनात किये जाने की खबर है। मैनहटट्न कोर्ट परिसर को लगभग सील कर दिया गया है। बता दें कि ट्रंप पर एक पोर्न स्टार को भगतां करने का आरोप सिद्ध हो चुका है। एक ग्रैंड जूरी ने उनके खिलाफ अभियोग की मंजूरी दी थी।

जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक़ रिपब्लिकन सांसद टेलर ने कहा है कि काफी संख्या में लोग न्यूयार्क जा रहे हैं। वे भी जायेंगे ताकि विरोध किया जा सके। उधर अदालत के एक अधिकारी ने कहा है कि डाउन टाउन कोर्ट हाउस ,आपराधिक और सर्वोच्च न्यायालयों का घर ,ट्रंप की अपेक्षित उपस्थिति कुछ अदालतों को बंद किया जा सकता है। खबर के मुताबिक़ ट्रंप के समर्थक बड़ी संख्या में न्यूयार्क पहुँच रहे हैं और नारे बाजी भी चल रही है। जानकारी के मुताबिक कोर्ट में ट्रंप से कई और सवाल पूछे जा सकते हैं। ट्रंप हालांकि इस पुरे मामले से खुद को अलग बता रहे हैं और कह रहे हैं उन्हें फसाया गया है। लेकिन आरोप सिद्ध होने के बाद इस बात की सम्भावना बढ़ गई है कि मंगलवार को ट्रंप कोर्ट में ही आत्म समर्पण कर देंगे। अदालत उन्हें  क्या और कितनी सजा देती है अब सबकी निगाहें उस पर जा टिकी है।

 बता दें कि ट्रंप के पिछले चुनाव जीतने का झूठा दावा करने के बाद उनके समर्थकों ने जनवरी 2021 को यूएस कैपिटल बिल्डिंग पर धावा बोल दिया था। जिससे दंगा भी भड़क गया था। काफी दिनों तक इस दंगे में लोग झुलसते रहे। बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए थे। हलाकि ट्रंप के कई समर्थकों ने ऑनलाइन सार्वजानिक प्रदर्शनों के बारे में चेतावनी दी है। ट्रंप ने भी इसका आह्वान किया है। उम्मीद की जा रही है कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

ये भी पढ़े… Karnataka Election: क्या कर्नाटक चुनाव में जेडीएस किंगमेकर बनकर उभरेगी ?

एनवाईपीडी के एक बयान के मुताबिक़ ,विभाग जरुरत पड़ने पर कार्रवाई करने को तैयार है। और यह सुनिश्चित होगा कि हर कोई शांतिपूर्वक अपने अधिकारों का प्रयोग करने में सक्षम हो। ट्रंप के एक सलाहकार ने कहा है कि मंगलवार को अदालत में पहुँचने के पहले ट्रंप के फ्लोरिडा से न्यूयार्क पहुँचने से पहले ट्रंप टावर में रत बिताने की संभावना है। यही वजह है कि ट्रंप टावर को भारी सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।

अदालत के एक अधिकारी ने कि ट्रंप दोपहर अदालत पहुंचेंगे।कोर्ट रूम दोपहर एक बजे बंद हो जाएगा। आस पास के  सभी अदालती मामलों को स्थगित कर दिया गया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button