खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

भज्जी के बयान से मची सनसनी, चहल के झगड़ा होने पर टीम इंडिया से हुए ड्रॉप!

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिनकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी, और कई खिलाड़ियों को टीम से ड्रॉप भी किया गया है। इन्हीं में से एक ऐसा नाम युजवेंद्र चहल का है। दरअसल टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) को वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया है। चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में जगह दी गई है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी चहल का नाम शामिल नहीं है। जिससे की हरभजन सिंह नाराज नजर आ रहे हैं।

World Cup 2023

Read: सचिन-अमिताभ के बाद रजनीकांत को मिला गोल्डन टिकट, फैंस ने कर डाली बड़ी मांग!

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के सेलेक्शन को लेकर कहा कि चहल को टीम इंडिया में जरूर होना चाहिए था। लेकिन चहल (Yuzvendra Chahal) को मौका नहीं दिया गया, भज्जी(Harbhajan Singh) ने कहा कि ये बात समझ के बाहर है, कि आखिर उनको मौका क्यों नहीं दिया गया। भज्जी ने इस बात का भी जिक्र किया की युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने किसी से लड़ाई की है या फिर उन्होंने किसी को कुछ ना कुछ बोला है। जिसकी वजह से उनको मौका नहीं मिल रहा है। जो कि पूरी तरीके से गलत है।

ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ अश्विन को मौका

टीम इंडिया को वर्ल्डकप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है, टीम इंडिया के पास अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका है। इसी कड़ी में चयनकर्ताओं ने रविचंद्रन अश्विन को टीम में चुना है। जिससे की ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि अश्विन को WORLD CUP के लिए भी टीम में मौका मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम

केएल राहुल (captain and wicketkeeper), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav), तिलक वर्मा, ईशान किशन (wicketkeeper), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी(Mohammed Shami), मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा .

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (captain), Hardik Pandya, (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (wicketkeeper), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, R Ashwin, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो सिराज.

तीसरे वनडे में टीम इंडिया अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 को परखना चाहेगी,अगर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप की टीम में कोई बदलाव करना है तो 28 सितंबर तक किया जा सकता है। इसके बाद टीम इंडिया कोई बदलाव नहीं कर सकती है। भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को जगह तो मिली है, लेकिन ये दोनों अभी तक पूरी तरीके से फिट नहीं हुए है। ये बात अलग है दोनों को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका मिला है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (captain), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (vice-captain) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल (Akshar Patel) और शार्दुल ठाकुर

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button