Sliderउत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Landslide:उत्तराखंण्ड के मसूरी में हुआ भूस्खलन, हाईवे बंद होने से सकड़ो यात्री फंसे

Landslide: Landslide occurred in Mussoorie, Uttarakhand, hundreds of passengers stranded due to closure of the highway.

Landslide: आए दिन लगतार बारीस की वजह से पहाड़ी इलाके में भूस्खलन देखने को मिल रहा है जिस वजह से काफी नुकसान हो रहा है। इसी बीच उत्तराखंण्ड के मसूरी में भूस्खलन का मामला सामने आया है। जहां मसूरी के लंढौर मार्ग स्थित बेकरी हिल के पास सुबह-सुबह भूस्खलन हुआ है। भारी भूस्खलन की वजह से एक आवासीय मकान पर खतरा आ गया है जिस वजह से वहां डर का महौल बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुमाऊं और गढ़वाल जाने वाले सैकड़ों यात्री बीच रास्ते में फंसे हुए हैं।

बता दें कि यह घटना सोमवार के रात में हुई है, वहीं भारी बारिश की वजह से थराली में कई सड़कें बंद हो गई है। इसके अलावा कर्णप्रयाग ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग बैनोली और सुनल भी बंद हो गया है जिस वजह से बिजली और पानी की सप्लाई ठप हो गई है और राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुमाऊ और गढ़वाल की ओर जाने वाले सैकड़ों यात्री फंसे हुए है। जिस वजह से देहरादून, हरिद्वार, श्रीनगर अल्मोड़ा जाने वाले यात्री काफी परेशान है।

इसके अलावा यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में रातभर बारिश हुई है जिसके बाद सुबह बारिश रुकी है । वहीं बारीस की वजह से यमुनोत्री धाम को जोड़ने वाला फूलचट्टी जानकीचट्टी के बीच कृष्णा चट्टी में मोटर मार्ग तीसरे दिन से बंद है। जिसके चलते स्थानीय लोगों के साथ श्रद्धालुओं को भी काफी परेशानी हो रही है।

वहीं इस घटना के बाद मां यमुना के पुजारी मनमोहन उनियाल,आशीष उनियाल, राकेश रावत आदि लोगों ने सड़क को लेकर नाराजगी जताते हुए बताया कि उक्त मार्ग बंद होने से करीब दो किलोमीटर पैदल या घोड़े खच्चरों से आवाजाही करनी पड़ रही है जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button