Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबिहारराजनीतिराज्य-शहर

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने राहुल पर साधा निशाना, कहा एनडीए की होगी बड़ी जीत

Bihar Politics | Nitish Kumar targeted Rahul | highlights

Bihar Politics: बीजेपी के साथ फिर गए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार राहुल गाँधी पर निशाना साधा है। हालांकि वे इंडिया गठबंधन के साथ ही कांग्रेस पर कई बार निशाना साध चुके हैं लेकिन आज उन्होंने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गाँधी क्या बोलते हैं मतलब नहीं है। वे मीडिया में बने रहने के लिए बहुत कुछ बोलते हैं। हम ऐसा नहीं करते। हमने जातीय गणना करवाई लेकिन इसके बारे में वे कुछ नहीं कहते।

नीतीश कुमार सवालों पर भी खुल कर बोले। हालांकि अब उनकी बातों में वह ओज नहीं है और और दावे के साथ अब कुछ बोलते भी नहीं लेकिन उन्होंने कहा कि हमने इंडिया गठबंधन की तैयारी की थी। सभी विपक्षी दलों को इकट्ठा किया था लेकिन आगे नहीं बढ़ पाया। उन्होंने यह भी कहा कि जब हमने वहां छोड़ ही दिया तो उसके बारे में कुछ भी बात करना ठीक नहीं है। हमारे हटने के बाद कई अउ लोग भी हेट हैं और आगे भी हटेंगे।

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि बड़ी बात तो कि हम अब अलग हो गए हैं बाकी दल क्या कर रहे हैं मुझे नहीं मालूम। हमने विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि अब जब हम अलग हो गए हैं तो किसी के बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं है। कुमार ने यह भी कहा कि विपक्षी एकता का नाम हमने कुछ और ही सुझाया था लेकिन इन लोगों ने उसे इंडिया गठबंधन का नाम दिया। अब वे लोग क्या करते हैं वही जाने।

नीतीश कुमार ने यह भी दावा किया कि इस बार एनडीए की बड़ी जीत होगी। उन्होंने कहा कि इस बार हमलोग बेहतर प्रदर्शन करेंगे और पिछली बार से ज्यादा जीतेंगे।पत्रकार ने जब यह पूछा कि ज्यादा सीट जीतने का आधार क्या है तो वे आगे बढ़ते चले गए। उन्होंने कहा कि चुनाव होने दीजिये सं साफ़ हो जाएगा।

बता दें कि पीएम मोदी और बीजेपी के लोग काफी समय से यह कहते आ रहे हैं कि इस बार बीजेपी 370 से ज्यादा सीटें जीत पाएंगी जबकि एनडीए को 400 के पार सीट आएंगी .बीजेपी इसी गणित पर काम भी कर रही है। उधर विपक्षी एकता में अभी बिखराव तो दिख रहा है लेकिन बीजेपी इस बिखराव का कितना लाभ ले सकती है यह देखने की बात होगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button