Live UpdateSliderअंदर की बातट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

Political Update: क्या कमलनाथ बीजेपी में जा रहे हैं ?

Political Update | Is Kamal Nath joining BJP | latset updates

Political Update: पिछले एक पखवारे से यह खबर खूब फ़ैल रही है कि मध्यप्रदेश के कॉंग्रेस्सनेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अब बीजेपी में जाने को तैयार है। आज कमलनाथ के बारे में यह भी खबर सामने आयी है कि वे भोपाल से दिल्ली पहुँच गए हैं। क्या कार्यक्रम है यह किसी को पता नहीं है लेकिन दिल्ली में अभी बीजेपी का दो दिवसीय पार्टी कार्यकारिणी की बैठक जरूर चल रही है। बीजेपी में के तमाम नेता अभी दिल्ली में मौजूद है यहाँ तक कि मध्यप्रदेश बीजेपी इकाई के भी सभी नेता दिल्ली में ही है। एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी दिल्ली में ही है।

एक खबर यह भी है कि कमलनाथ अपने बेटे नकुल नाथ के साथ 19 तारीख को अयोध्या भी जाने वाले हैं। वहां वे भगवान् राम का दर्शन करेंगे। पिछले समय पंचा राज्यों के चुनाव के दौरान कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में खूब मेहनत की थी और उन्हें उम्मीद भी थी कि सूबे में कांग्रेसी की सरकार बनेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चुनाव के दौरान कमलनाथ ने भगवान् और भक्ति क भी खूब सहारा लिया लेकिन सफलता नहीं मिली।

बाद में मध्यप्रदेश कांग्रेस में काफी बड़ा बदलाव किया गया और कमलनाथ की जगह जीतयु पटवारी को कांग्रेस ने पार्टी की कमान को थमा दिया। यही से कमलनाथ दुखी हो गए। अब कहा जा रहा है कि वे बीजेपी में जा सकते हैं। कुछ लोग तो यह भी कह रहे कि कमलनाथ 19 तारीख के बाद कभी भी बीजेपी में जा सकते हैं। वे लगातार पीएम मोदी से मिलने का समय भी मांग रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि कमलनाथ जल्द ही मोदी से भी मिल सकते हैं।

सूत्रों की माने कमलनाथ ने अपने बेटे के साथ छिंदवाड़ा में शुक्रवार को अपने स्थानीय लोगों के साथ बैठक भी की है कहा जा रहा है कि अपने समर्थकों के साथ इस बात की भी चर्चा की गई कि अगर वे बीजेपी में जाते हैं तो आगे क्या कुछ हो सकता है ? अब कई लोग कह रहे हैं कि जिस तरह से कमलनाथ काफी समय से पार्टी के कामो से दूर है और लगातार बीजेपी नेताओं के साथ मिल रहे हैं ऐसे में अब वे कोई भी फैसला ले सकते हैं।

कमलनाथ आगे क्या कोई नहीं जानता लेकिन अगर वे पार्टी को बदलते हैं और बीजेपी के साथ जाते हैं तो उन्हें भला रुक्म कौन सकेगा ? जाने वाले को कोई रोकता नहीं है। लेकिन बीजेपी में जाने के बाद उन्हें क्या कुछ मिलेगा यह उनको भी मालूम है। अब बीजेपी उन्हें सीएम तो बना नहीं सकती है। एक या दो सीटें उन्हें मिल सकती है लेकिन जीत होगी या नहीं यह कौन जानता है। ऊपर से जगहसाई अलग से। बुढ़ापे में कमलनाथ का वही हश्र हो सकता है जो हश्र पंजाब में कैप्टेन अमरिंद्र सिंह के साथ हुआ। आज अमरेंद्र सिंह क्या कर रहे हैं और उनकी राजनीति कहाँ है यह कोई नहीं जानता।

लेकिन ठगिनी राजनीति में कौन क्या करता है यह सब देखने की बात है। अभी बीजेपी की राजनीति कुलांचे मार रही और मोदी का इकबाल बुलंद दिख रहा है ऐसे में कोई नेता अगर पीएम मोदी के सहारे राजनीति करना चाहते है तो अभी तो संभव बार में यह सब संभव नहीं हो सकता। क्योंकि राजनीति तो बहते पानी की तरह है। जो रुक गया तो ख़त्म हो गया और जचलते रहा वह आगे निकल गया। कमलनाथ आगे क्या करेंगे यह वही बता सकते हैं लेकिन उनका जो रुख है उससे साफ़ लगता है कि वे को बड़ा खेल करने को तैयार हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button