SliderTo The Pointट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

SSC CGL Exam 2024: SSC CGL एग्जाम 2024 के लिए लास्ट डेट आज, जल्द भरे फॉर्म, कहीं हाथ से निकल न जाए मौका

Last date for SSC CGL Exam 2024 is today, fill the form soon, lest you miss the opportunity.

SSC CGL एग्जामिनेशन 2024 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज है. दिए गए लिंक से जल्द फॉर्म भर दें, कहीं हाथ से निकल न जाए मौका.
स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) एग्जाम के लिए जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक किसी वजह से अप्लाई नहीं किया है वह आज यानि 24 जुलाई 2024 रात 12 बजे से पहले अप्लाई कर लें। आज के बाद ये मौका नही मिलेगा. क्योकि SSC CGL एग्जाम 2024 के लिए अप्लाई करने की आज लास्ट डेट है। उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में विभिन्न ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के 17727 रिक्त पदों को एसएससी सीजीएल एग्जाम के माध्यम से भरा जाएगा। एग्जाम का पंजीकरण अवधि 24 जून को खुली और इसकी अंतिम तिथि 24 जुलाई, 2024 निर्धारित की गई थी।

इन पदों पर की जाएगी भर्ती


आपको बता दें आयोग इस भर्ती का उपयोग कई पदों को भरने के लिए करेगा, जैसे कि सहायक अनुभाग अधिकारी, लेखा परीक्षक, लेखाकार, कर सहायक, जूनियर खुफिया अधिकारी और ग्रुप B और C के लिए अनुसंधान सहायक। इस परीक्षा योग्यता के लिए, आवेदकों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों को आयु में छूट मिलेगी।

इस तरह होगा सेलेक्शन


बता दें कर्मचारी चयन आयोग द्वारा यह भर्ती दो चरणों में पूरी की जाएगी। लिखित परीक्षा दो भागों में विभाजित होगी। सबसे पहले टियर 1 परीक्षा होगी। टियर 2 परीक्षा में वही आवेदक बैठ सकेंगे जो इसे पास करेंगे। आयोग द्वारा लिखित परीक्षा की तिथि अभी जारी नहीं की गई है। आयोग जल्द ही लिखित परीक्षा की तिथि जारी करेगा।

कैसे करें आवेदन?


इच्छुक और योग्य व्यक्ति आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के Home page पर, अप्लाई बटन पर क्लिक करें।
इसके बाद स्क्रीन पर कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2024 लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
आवश्यक डेटा दर्ज करने के बाद सबमिट करें। इसके बाद, भुगतान करें।
आवेदन पत्र निकाल कर उसका प्रिंट आउट लें।

कल तक भर सकते हैं फीस


इसके साथ आपको बता दें 17,000 से अधिक ssc CGL पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है, लेकिन शुल्क का भुगतान कल, 25 जुलाई तक किया जा सकता है। इसके बाद, सुधार विंडो खुलेगी, जिसकी निर्धारित तिथि 1-11 अगस्त, 2024 है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button