खेलन्यूज़

CSK vs DC: धोनी के अनुभव के आगे बेबस नजर आई दिल्ली कैपिटल्स की टीम, जानिये क्या है मुख्य वजह?

CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के अनुभव के आगे दिल्ली कैपिटल्स की टीम घुटने टेकती नजर आई. खासकर, जिस तरह महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, वह शानदार था।

MS Dhoni CSK vs DC IPL 2023: ये सच है कि जीवन में अनुभव ही एक ऐसी चीज़ है, जिसे आप बिना कुछ किये बिल्कुल नहीं पा सकते हैं। बात यहाँ चेन्नई सुपर किंग्स की हो रही है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से मात दे डाली। इस मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals) के सामने जीत हासिल करने के लिये 224 रनों का लक्ष्य था, लेकिन वह 9 विकेट पर कुल 146 रन बना पाई. वहीं, इस मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी के अनुभव के आगे दिल्ली कैपिटल्स की टीम घुटने टेकती नजर आई. दरसल, जैसे महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, वह बेहद काबीले तारीफ था। इसे इस उदहारण से समझ सकते हैं कि कैप्टन कूल (captain cool) अपनी टीम के सबसे शानदार डेथ ओवर गेंदबाज (death over bowler) महीसा पथिराना को गेंदबाजी के लिये ऐसे वक्त में लेकर आए, जब दिल्ली कैपिटल्स के बैटमैनस रफ्तार से रन बनाने की कोशिश में थे।मैच के दौरान एक ऐसा दौर भी आया जब महेन्द्र सिंह धोनी के जाल में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज फंसते नजर आए पहले बल्लेबाजी का फैसला


इससे पहले कप्तान धोनी ने टॉस के समय अपने फैसले से अपने क्रिकेट प्रेमियो और हैरान कर दिया। असल में, कुछ ऐसा माना जाता है कि अरूण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में रनों का पीछा करना बेहद आसान होता है। इस कारण कुछ खास मौकों पर देखा गया है कि टॉस जीतने वाले कप्तानों ने पहले गेंदबाजी करना उचित समझा है, लेकिन धोनी ने पहले बैटिंग करने के फैसले से चौंका दिया। पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 223 रनों का विशाल स्कोर बनाया और 77 रनों के बड़े अंतर से मैच जीत लिया।दरअसल, महीसा पथिराना अपना पहला ओवर ऐसे समय में करने आये, जब दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 12 ओवर समाप्त हो गये थे. ऐसे में महीसा पथिराना ने भी अपने कैप्टन के फैसले को बिल्कुल सटीक साबित कर दिया. इस दौरान महीसा पथिराना ने 4 ओवर में महज 23 रन देकर 2 खिलाड़ियों को अपना शिकार बना लिया. इसी तरह महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने स्पिनरों (spinners) का बेहद शानदार इस्तेमाल किया. महेन्द्र सिंह धोनी की इसी शानदार रणनीति के सामने दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आये. और रन बनाने के लिये वो महज जूझते ही दिखे.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button